scriptCBI Recreate Sushant Singh Rajput Death Scene | Sushant Singh Rajput Suicide की जांच में CBI ने बनाई तीन टीम, क्राइम सीन को फिर से करेगी रिक्रिएट | Patrika News

Sushant Singh Rajput Suicide की जांच में CBI ने बनाई तीन टीम, क्राइम सीन को फिर से करेगी रिक्रिएट

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस ( Sushant Singh Rajput Suicide Case ) की जांच करेगी सीबीआई। सीबीआई ने नौ लोगों के साथ बनाई तीन ( CBI 3 teams ) टीम।

नई दिल्ली

Updated: August 20, 2020 10:49:34 pm

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत सिंह राजूपत सुसाइड केस ( Sushant Singh Rajput Suicide Case ) में सीबीआई जांच ( CBI Investigate Sushant's suicide case ) की मंजूरी मिलने के बाद से जांच को और भी तेज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई को सीबीआई ( Mumbai police investigate CBI Team ) की जांच करने में मदद करने का आदेश भी दिया है। इस बीच सीबीआई की एसआईटी टीम भी जांच को लेकर पूरी तरह से फॉर्म में आ गई है। ऐसे में बीएमसी ( BMC Statement ) की तरफ से एक बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि सीबीआई के अधिकारियों द्वारा सुशांत के केस की जांच ( He will not quarantine officers ) करने वालों ऑफिसर्स को वह क्वांरटीन नहीं करेंगे। जिसके बाद सीबीआई ने पहले 5 लोगों से पूछताछ करनी है। उसकी लिस्ट बना ली है।

CBI Recreate Sushant Singh Rajput Death Scene
CBI Recreate Sushant Singh Rajput Death Scene

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में जांच ( Sushant Singh Rajput Suicide Case Investigation ) पड़ताल करने के लिए सीबीआई ने तीन टीम ( CBI Three Team ) बनाई है। तीन टीम में तीन-तीन मेंबर है। इसके मुताबिक कुल नौ लोग ( 9 Numbers in CBI Member Team ) इस केस की छानबीन करेंगे। पहली टीम सुशांत के केस के सभी पेपर्स और उनकी डायरी ( First CBI Team investigate Sushant'S Dairy and papers )को लेकर छानबीन करेगी। दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनकी फैमिली की जांच ( Second Team investigate Rhea Chakraborty and Her Family ) पड़ताल करेगी। तीसरी टीम सुशांत केस को दुबई माफिया एंगल ( Dubai Bollywood Mafia Angel ) से जांच करेगी। खबरों की माने तो आज सबसे पहले यह तीनों टीम सुशांत की केस डायरी, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ( Postmortem report ) और फॉरेंसिक रिपोर्ट (Forensic report ) की जांच से जुड़े सभी दस्तावेजों को मुंबई पुलिस से हासिल करेगी।

सुशांत के स्टाफ और बैंक अधिकारियों से पूछताछ करेगी सीबीआई की टीम
सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में सीबीआई टीम सबसे पहले सुशांत के स्टाफ ( CBI Investigate Sushant's Staff ) मेंबर्स से बातचीत करेगी। साथ ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े सभी बातों के बारें में स्टाफ से जानकारी लेगी। जिसके बाद सीबीआई बैंक अधिकारियों ( Sushant's Bank Offiecers ) से भी पूछताछ करेगी जो जहां उनके बैंक खाते थे।
ईडी से जुटाएगी रिया चक्रवर्ती की फोन डिटेल्स
सीबीआई जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी द्वारा रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty Phone Details ) की पूरी फोन डिटेल्स की लिस्ट लेगी। साथ ही अब तक ईडी द्वारा जितनी ( ED Investigation ) भी जांच की गई है। उसकी पूरी जानकारी लेंगे। बता दें ईडी के पास रिया के साथ-साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ( Shovik Chakraborty ) और पिता इन्द्राजीत चक्रवर्ती ( Indrajit Chkraborty ) के फोन भी जमा है।
सुशांत के पांच खास लोगों से शुरू होगी सीबीआई की पूछताछ

दीपेश सांवत ( Dipesh Sawant ), सिद्धार्थ पीठानी ( Siddharth Pithani ), कुशाल जावेरी ( Kaushal Javeri ), नीरज ( Neeraj ) और केशव ( Keshav ) से सीबीआई सबसे पहले पूछताछ करेगी। साथ ही 14 जून के दिन जो लोग घर से बाहर थे उनसे भी जानकारी जुटाई जाएगी। बता दें यह सभी सुशांत के करीबी हैं।
मीतू सिंह से होगी दोबारा पूछताछ
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह ( Sushant Sister Meetu Singh ) से सीबीआई पहले फरीदाबाद में उनसे पूछाताछ कर चुकी है। बताया जा रहा है कि 14 जून को सुशांत के दरवाजे ना खुले जाने पर सिद्धार्थ पीठानी ने दरवाज़ा खुला था। जिसेक बाद उनकी बहन मीतू को बुलाया गया था।

सीबीआई करेगी पूरे सीन को रीक्रिएट

सीबीआई की जांच शुरू हो चुकी है। ऐसे में सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के क्राइम ( CBI Recreate Sushant's suicide crime scene ) को सीन फिर वैसे ही बनाने का फैसला लिया है। सीन को रीक्रिएट करने पर फिर ध्यान से केस की जांच पड़ताल होगी।

मुंबई पुलिस ऑफिसर्स से भी होगी पूछताछ
सीबीआई मुंबई पुलिस के दो अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी। जिसमें सीनियर आईपीएस ऑफिसर और डीजीपी रैंक के दो सीनियर ऑफिसर शामिल है। जिनके नाम अभिषेक त्रिमुखे ( Abhishek Trimukhe ) और परमजीत सिंह दहिया ( Paramjeet Singh Dahiya ) है। बताया जा रहा है कि फरवरी के महीने में सुशांत के जीजा ओपी सिंह ( OP Singh ) ने परमजीत सिंह दहिया ( Parmjeet Singh ) को कुछ मैसेज किए थे।
रिया चक्रवर्ती आईपीएस ऑफिसर त्रिमुखे के संपर्क में थीं

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रथम आरोपी मानी जा रही रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty ) की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। बताया जा रहा है कि रिया सुशांत की मौत ( Sushant Death ) के बाद से मुंबई पुलिस के आईपीएस ऑफिसर त्रिमुखे ( IPS Officer Trimukhe ) के संपर्क में थी। रिया की कॉल हिस्ट्री ( Rhea Call History ) में भी उनका नाम शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायाकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?पटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूदMaharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.