सेंसर बोर्ड को अच्छे नहीं लगे ऐश्वर्या-रणबीर के इंटीमेट सीन, चला दी कैंची

By: dilip chaturvedi
| Published: 13 Oct 2016, 06:12 PM IST
सेंसर बोर्ड को अच्छे नहीं लगे ऐश्वर्या-रणबीर के इंटीमेट सीन, चला दी कैंची
ae dil3

काश! करण जौहर अपनी फिल्म के टाइटल में 'मुश्किल' की जगह 'बेचारा' रख लेते, तो शायद इतनी मुश्किल में नहीं पड़ते...

मुंबई। फिल्मकार करण जौहर के लिए फिल्म ऐ दिल है मुश्किल एक के बाद एक मुश्किल खड़ी कर रही है। अब तो संशय ये भी है कि ये फिल्म रिलीज हो पाएगी या नहीं...। पहले करण इस फिल्म में ऐश्वर्या-रणबीर के इंटीमेट दृश्यों को लेकर मुश्किल में फंसे, तो उसके बाद उरी हमले ने उनकी रातों की नींद हराम कर दी और अब बची-खुची कसर सेंसर बोडग् ने निकाल दी। ऐसा लगता है कि आगे भी मुश्किलें थमने वाली नहीं हैं। असल में सेंसर बोर्ड की डिमांड थी कि करण अपनी इस फिल्म के लीड कपल ऐश्वर्या राय बच्चन और रणबीर कपूर के कुछ इंटीमेट सीन को कट कर दें। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है और हमें यकीन है कि यह खबर पढ़कर आप थोड़े उदास जरूर होंगे, लेकिन यह खबर सही है। 


ताजा रिपोर्ट पर यकीन करें, तो फिल्म की सेंसर स्क्रीनिंग के वक्त करण वहां खुद मौजूद थे और जब बोर्ड ने उन्हें फिल्म के कुछ इंटीमेट सीन को हटाने की सलाह दी, तो वह काफी परेशान हो गए। हालांकि उन्होंने बोर्ड सदस्यों को समझाने की भी पुरजोर कोशिश की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। डायरेक्टर को आखिरकार तीन अहम इंटीमेट सीन को काटना ही पड़ा, जो उनके हिसाब से फिल्म के लिए काफी अहम थे। 


इस कट के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि हर साल ऐसी कितनी फिल्में रिलीज होती हैं, जिनमें इंटीमेट दृश्यों की भरमार होती है, उन पर सेंसर बोर्ड क्यों मेहरबान हो जाता है। सवाल ये भी उठाए जा रहे हैं कि कहीं बोर्ड के सामने उन दृश्यों पर कैंची चलाने का दबाव ऊपर से तो नहीं था, क्योंकि इंटीमेट दृश्यों को लेकर आपत्तियों का बाजार बहुत पहले से ही गरम है। ऐसे में बोर्ड की कैंची चलना सवाल तो खड़े करेगा।

ae dil2

ae dil

गौरतलब है कि इन तीनों सीन में से एक सीन ट्रेलर में दिखाया भी गया है। हालांकि, बोर्ड ने मच्यौर थीम और खूबसूरती के लिए फिल्म की तारीफ  की और इसे यूए सर्टिफिकेट दिया है, क्योंकि बोर्ड को लगता है कि फिल्म के इंटीमेट सीन बच्चों के हिसाब से उचित नहीं हैं। तो अब दर्शक पर्दे पर रणबीर और ऐश्वर्या के इंटीमेट सीन नहीं देख पाएंगे।
Aishwarya Rai
Show More