अनलॉक 4 में खुल सकते हैं सिनेमाघर, ​थिएटर मालिकों को लगे उम्मीद के पंख, बड़ी फिल्में लाएगी दर्शकों की भीड़

By: Mahendra Yadav
| Published: 24 Aug 2020, 11:42 PM IST
अनलॉक 4 में खुल सकते हैं सिनेमाघर, ​थिएटर मालिकों को लगे उम्मीद के पंख, बड़ी फिल्में लाएगी दर्शकों की भीड़
अनलॉक 4 में खुल सकते हैं सिनेमाघर, ​थिएटर मालिकों को लगे उम्मीद के पंख, बड़ी फिल्में लाएगी दर्शकों की भीड़

इंडस्ट्री के एक बड़े प्रोडक्शन हाउस रिलायंस एंटरटेनमेंट ने भी अपनी आगामी दो बड़ी फिल्मों सूर्यवंशी और 83 को सिनेमाघरों में ही रिलीज करने की बात कही है। इससे सिनेमाघर मालिकों की उम्मीद को संबल मिला है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को घोषणा की कि फिल्म और टेलीविजन शूट को आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ फिर से शुरू किया जा सकता है। इसको लेकर मनोरंजन उद्योग में खुशी की लहर दौड़ उठी। साथ ही इनमें उम्मीद की एक किरण भी जागी है। बॉलीवुड के कई फिल्ममेकर्स ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। वहीं दूसरी ओर इंडस्ट्री के एक बड़े प्रोडक्शन हाउस रिलायंस एंटरटेनमेंट ने भी अपनी आगामी दो बड़ी फिल्मों सूर्यवंशी और 83 को सिनेमाघरों में ही रिलीज करने की बात कही है। इससे सिनेमाघर मालिकों की उम्मीद को संबल मिला है।


बड़ी फिल्में दर्शकों को लाएंगी सिनेमाघरों में

फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और सिनेमाघर मालिक राज बंसल ने कहा कि रिलायंस एंटरटेनमेंट और यशराज जैसे बड़े प्रोडक्शन हाउस सिनेमाघर मालिकों के साथ खड़े हैं। सूर्यवंशी और 83 जैसी बड़ी फिल्में दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार की एसओपी से भी उम्मीद की किरण जागी है। कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग शुरू हो सकेगी, जो अभी तक रुकी हुई थी। उम्मीद है कि जल्द ही सिनेमाघर खुलेंगे और आगामी कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में ही रिलीज होंगी।

अनलॉक 4 में खुल सकते हैं सिनेमाघर, ​थिएटर मालिकों को लगे उम्मीद के पंख, बड़ी फिल्में लाएगी दर्शकों की भीड़

अन्य देशों से अच्छा फीडबैक

बंसल ने कहा, 'चीन व अन्य कुछ देशों में जहां सिनेमाघर खुले हैं, वहां से अच्छा फीडबैक मिल रहा है। इससे भी सिनेमाघर मालिकों को राहत मिली है। उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह से विदेशों में दर्शक फिर से सिनेमाघरों में जा रहे हैं, वैसे ही यहां भी जल्द सिनेमाघर खुलेंगे और दर्शक फिर से बड़े पर्दे की तरफ रुख करेंगे। पिछले दिनों जब अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग शुरू हुई तो यह इंडस्ट्री के लिए पॉजिटिव खबर थी।'


जल्द खुल सकते हैं सिनेमाघर

उम्मीद जताई जा रही है कि अनलॉक 4 में सिनेमाघरों के खुलने की भी संभावना है। ऐसे में सिनेमाघर मालिकों के सामने दर्शकों की भीड़ जुटाना सबसे बड़ी चुनौती होगी। इसके लिए कुछ लुभावने आॅफर दिए जा सकते हैं। साथ ही दर्शकों को संक्रमण से बचाने के लिए सुरक्षा के इंतजाम भी करने होंगे।


फिल्ममेकर्स में खुशी की लहर

सरकार की एसओपी से बॉलीवुड फिल्ममेकर्स में भी खुशी की लहर है। वे अपने प्रोजेक्ट जल्द शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। बालाजी टेलीफिल्मस की संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर ने एक बयान में कहा,'सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से मीडिया प्रोडक्शन के लिए एहतियाती उपायों की घोषणा वायरस की रोकथाम की दिशा में उचित कदम है।' अजग देवगन को लेकर फिल्म 'मैदान' बना रहे बोनी कपूर ने एसओपी को लेकर सरकार का आभार जताया है। वहीं, भारतीय फिल्म एवं टीवी निर्देशक संगठन के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा,'अब तक स्पष्टता नहीं होने के चलते हम कहीं बाहर जाकर शूटिंग करने के बारे में सोचने से हिचक रहे थे, लेकिन अब हम देश में कहीं भी जाकर शूटिंग कर सकते हैं। यह फिल्म उद्योग के लिए मनोबल बढ़ाने वाला भी है।'

कुछ फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है। इनमें अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा शामिल है। हालांकि इनकी शूटिंग फिलहाल विदेश में हो रही है। सरकार द्वारा जारी एसओपी के बाद अब कुछ बड़ी फिल्मों की शूटिंग देश में शुरू होने की उम्मीद है। अजय देवगन की मैदान, आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाडी जैसी फिल्मों की जल्द शुरू होने की संभावना है। इसके अलावा केजीएफ 2 की शूटिंग 26 अगस्त से बेंगलुरु में शुरू होगी। मिलाप झावेरी भी सत्यमेव जयते 2 की शूटिंग के लिए यूपी में लोकेशन देख रहे हैं।