scriptअरशद वारसी ने ‘सर्किट’ को बताया ‘स्टूपिड रोल’, बोले- सिर्फ संजय दत्त की वजह से की ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ | circuite was a stupid role in munna bhai mbbs says aeshad warsi | Patrika News

अरशद वारसी ने ‘सर्किट’ को बताया ‘स्टूपिड रोल’, बोले- सिर्फ संजय दत्त की वजह से की ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2022 06:12:45 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

अरशद वारसी के यादगार किरदारों की बात की जाए तो उसमें मुन्नाभाई एमबीबीएस का सर्किट का रोल जरूर याद किया जाएगा। इस किरदार के लिए अरशद को अवॉर्ड मिला था लेकिन वह इसे बेहद बेवकूफाना किरदार मानते हैं। अरशद ने कहा है कि केवल एक वजह से उन्होंने इस रोल को करने के लिए हामी भरी थी।

बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। हालांकि जब भी अरशद वारसी द्वारा निभाए गए किरदारों की बात आती हैं, तो सबके मन में सबसे पहले ‘मुन्ना भाई एमएमबीबीएस’ का ‘सर्किट’ रोल आता है। अभिनेता ने मुन्ना भाई सीरीज में संजय दत्त के लिए एक सहायक भूमिका निभाई। इस बात में कोई शक नहीं कि अरशद वारसी के इस किरदार को लोगों ने पसंद ना किया हो। दरअसल अरशद को आज भी सर्किट के लिए उतना ही याद किया जाता है जितना संजय दत्त को मुन्ना के रोल के लिए याद किया जाता है।
अरशद वारसी करीब 20 सालों के बाद एक बार फिर अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन पर साथ दिखाई देंगे। हाल ही में अरशद ने इंडियन एक्सप्रेस के एक बातचीत में अक्षय के साथ काम करने के अनुभव, मुन्नाभाई एमबीबीएस के अपने ‘सर्किट’ के रोल और फिल्म के लिए अपने किरदार के चुनाव पर खुलकर बात की।
अरशद ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने मुन्ना भाई केवल संजू (संजय दत्त) के कारण की थी, वरना राजू (राजकुमार हिरानी) को भी पता था कि यह एक बेवकूफाना रोल था। यह सच है क्योंकि इसमें करने के लिए कुछ था नहीं। यहां तक कि मकरंद देशपांडे ने भी सर्किट के किरदार को निभाने से इनकार कर दिया था।’ अरशद ने कहा कि वह किसी किरदार की संभावना को देखते हुए रोल के लिए हां बोलते हैं कि वह लोगों को कितना प्रभावित करेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं स्क्रिप्ट को ऑडियंस के तौर पर सुनता हूं। क्या मैं जो करने जा रहा हूं उसे देखना चाहूंगा? यह कोई भी जॉनर हो सकता है, कुछ भी रोल हो सकता है लेकिन यह कुछ ऐसा होना चाहिए जिसे लोग देखना पसंद करें। कहानी सुनने के बाद आपका मन आपसे कहता है कि आपको वह किरदार करना है या नहीं।’
यह भी पढ़ें

द कश्मीर फाइल्स के दीवाने हुए सुनील शेट्टी-रितेश देशमुख, कहा- मेकर्स को फुल मार्क्स

वर्कफ्रंट की बात करें तो अरशद वारसी अपनी अगली रिलीज ‘बच्चन पांडे’ (Bachchhan Paandey) के लिए कमर कस रहे हैं। हालांकि फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं लेकिन फैंस अभी भी इसमें अरशद की कॉमिक टाइमिंग को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। दिलचस्प बात यह है कि दोनों कलाकार ने लगभग 20 साल बाद एक दूसरे के साथ काम किया है। उन्हें आखिरी बार 2002 की फिल्म ‘जानी दुश्मन’ में एक साथ देखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो