scriptतो क्या सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही रिलीज होगी पद्मावती? | CM Mamata Banerjee welcomes Padmavati to west bangal | Patrika News

तो क्या सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही रिलीज होगी पद्मावती?

Published: Nov 24, 2017 06:17:07 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

तो क्या सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही रिलीज होगी ‘पद्मावती’…

padmavati and mamta

padmavati and mamta

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनका राज्य फिल्म और उसके कलाकारों का स्वागत करने के लिए तैयार है। ममता से दिल्ली में आयोजित एक कॉनक्लेव’ में पूछा गया कि क्या उनका राज्य प्रीमियर के लिए फिल्म के कलाकारों का स्वागत करेगा, जबकि कई अन्य राज्य इसे प्रतिबंधित कर चुके हैं? इस पर ममता ने कहा, “हां, हम उनका स्वागत करेंगे। अगर वे अन्य राज्यों में फिल्म का प्रीमियर नहीं कर सकते हैं, तो यहां उनका स्वागत है। हम इसकी खास व्यवस्था करेंगे।” उन्होंने कहा, “बंगाल ऐसा कर बहुत खुश होगा।”

देशभर में फिल्म की रिलीज का कई संगठन विरोध कर रहे हैं। संगठनों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने 22 नवंबर को घोषित किया कि उनकी सरकार राज्य में होने वाले चुनावों के मद्देनजर ‘पद्मावती’ को रिलीज करने की अनुमति नहीं देगी।

इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राजपूत रानी पद्मावती के जीवन पर बनी फिल्म को राज्य में रिलीज नहीं होने देने की घोषणा कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म के निर्देशक को राजपूत समुदाय की भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया है, वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाए जाने की मांग की है।

हम आपको बता दें कि देशभर में फिल्म को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए फिल्म के डायरेक्टर भंसाली ने ‘पद्मावती’ के रिलीज डेट को टाल दिया है। हांलाकि, मेकर्स की तरफ से नई रिलीज डेट के बारे में अभी तक कोई ऐलान नहीं हुआ है। कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘पद्मावती’ की निर्माण कंपनी वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने अपनी पूर्वनिर्धारित तारीख 1 दिसंबर, 2017 को फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी है। फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है। हालांकि, भंसाली इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो