REVIEW: बरेली की बर्फी को मिले 4 स्टार, जाने इस बर्फी में है कितनी मिठास !

By: dilip chaturvedi
| Updated: 18 Aug 2017, 11:41 AM IST
REVIEW: बरेली की बर्फी को मिले 4 स्टार, जाने इस बर्फी में है कितनी मिठास !
bareilly ki barfi

REVIEW: बरेली की बर्फी को मिले 4 स्टार, कहानी में कॅामेडी की मिठास लेकर आई है ये बरेली की बर्फी !

फिल्म का नाम : बरेली की बर्फी

निर्देशक: अश्विनी अय्यर तिवारी

निर्माता: जंगली पिक्चर्स, बीआर स्टूडियोज़

स्टार कास्ट: कृति सैनन, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा

अवधि: 2 घंटा 02 मिनट

रेटिंग: 4 स्टार

काफी दिनों से चर्चा में चल रही फिल्म बरेली की बर्फी आज रिलीज हो गई है। अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में बनी ये फिल्म कॅामेडी और मनोरंजन से भरपूर है। फिल्म में खास तौर पर राजकुमार राव की एक्टिंग देखने लायक होगी। छोटे से कस्बे में रह रहे एक परिवार की कहानी यकीनन हर आम आदमी के दिल को छू जाएगी।

क्या है बरेली की बर्फी की कहानी
फिल्म बरेली की बर्फी की कहनी, बरेली में रह रही एक लड़की बिट्टी (कृति सेनन) की कहानी है जो एक मायने में घर की बिगड़ेल लड़की है। बिट्टी की हरकतें देख उसके मां-बाप (पंकज त्रिपाठी और सीमा पाहवा) को उसकी शादी की चिंता सताती है। बिट्टी के लिए उसके मां-बाप कई रिश्ते ठूंठ के लाते है पर बिट्टी हर किसी को रिजेक्ट कर देती है। एक दिन कॅालेज की लाइब्रेरी में बिट्टी के हाथ एक बरेली की बर्फी नाम की किताब लगती है। उस किताब को पढ़ते ही उसे किताब के लेखक प्रीतम विद्रोही (राजकुमार राव) से प्यार हो जाता है और वो ठान लेती है कि अगर वो शादी करेगी तो सिर्फ प्रीतम से। इसके बाद वे प्रीतम की खोज में निकल जाती है और उसी दौरान उसकी मुलाकात प्रिंटिंग प्रेस के मालिक चिराग दुबे (आयुष्मान खुराना) से होती है। बिट्टी, चिराग की मदद मांगती है और प्रीतम की खोज जारी रखती है। एसे में चिराग को बिट्टी से प्यार हो जाता है। अब देखना ये है कि बिट्टी आखिर किस से शादी करती है।

निल बटे सन्नाटा जैसी शानदार फिल्म बना चुके हैं बरेली की बर्फी के निर्देशक

फिल्म बरेली की बर्फी के डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी पहले एक एड एजेंसी में काम किया करते थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म निल बटे सन्नाटा से बॅालीवुड की दुनिया में कदम रखा। निसंदेह उनकी पहली फिल्म की कहानी को भी काफी सराहा गया था हांलाकि वे फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाई।

पर इस बार फिल्म बरेली की बर्फी ज्यादा कमर्शल बनाई गई है और साथ ही बाहुबली जैसी फ़िल्मों के डिस्ट्रिब्यूटर अनिल थडानी के होने की वजह से फिल्म को अच्छी रिलीज मिलने की उम्मीद की जा रही है।

अब बस उम्मीद करते हैं कि फिल्म बरेली की बर्फी को दर्शक भी पसंद करें क्योंकि अगर गौर किया जाए तो इस वक्त बरेली की बर्फी अक्षय कुमार की टॅायलेट से मुकाबले में है। अब देखना दिलचस्ब होगा की बरेली की बर्फी, टॅायलेट को मात दे पाती है या नहीं।

Show More