100 वर्षीय फिल्ममेकर को नहीं कोरोना खौफ, 30 साल छोटी गर्लफ्रेंड से सरेआम रचाई शादी

By: Shaitan Prajapat
| Published: 22 Mar 2020, 12:40 PM IST
100 वर्षीय फिल्ममेकर को नहीं कोरोना खौफ, 30 साल छोटी गर्लफ्रेंड से सरेआम रचाई शादी
Yawar Abbas

100 वर्षीय एक भारतीय फिल्म मेकर ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाई ली। पूरी दुनिया में इस शादी की चर्चा हो रही है।

महामारी कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपना आतंक फैला रखा है। ये वायरस जितनी तेजी से फैल रहा है, उतना ही खतरनाक भी होता जा रहा है। जानलेवा वायरस के खौफ से लोग अपने अपने घरों में कैद हो गए है। इस दौरान बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को भीड़भाड़ से दूर रहने और खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपील कर रहे हैं। इसी बीच एक खबर आ रही है कि 100 वर्षीय एक भारतीय फिल्म मेकर ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाई ली। पूरी दुनिया में इस शादी की चर्चा हो रही है।

Yawar Abbas

इस वायरस को कई जगहों पर महामारी घोषित करते हुए बुजुर्गों को अपना खास ख्याल रखने की सलाह दी जा रही है। वहीं इसी बीच 100 वर्षीय फिल्ममेकर यावर अब्बास ने अपनी 70 साल की प्रेमिका नूर जहीर से लंदन में शादी कर ली। इन दोनों की शादी की तारीख कुछ समय बाद की थी लेकिन कोरोना के चलते दोनों ने तय समय से पहले ही शादी करने का फैसला लिया। यावर अब्बास का जन्म उत्तर प्रदेश के चरखारी में हुआ है। उन्होंने फोटोग्राफर बनने से पहले लखनऊ और इलाहाबाद से पढ़ाई की।

Yawar Abbas

खबरों के अनुसार, यावर अब्बास और नूर जहीर की शादी 10 दिन बाद होनी थी, उनकी शादी की तारीख 27 मार्च को लंदन में तय थी लेकिन उन्होंने 17 मार्च को ही शादी कर ली। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के लिए रजिस्ट्रेशन ऑफिस की तरफ से उन्हें बताया गया कि तकरीबन एक महीने तक चलने वाले सेल्फ आइसोलेशन पीरियड के दौरान शादी भी रजिस्टर नहीं हो सकेगी। ऐसे में यावर और नूर ने 17 मार्च को ही शादी करने का निर्णय लिया। यावर अब्बास ब्रिटिश आर्मी में फोटोग्राफर रह चुके हैं जबकि नूर जहीर ऐक्टिविस्ट और लेखिका हैं। दोनों एक—दूसरे को करीब 12 सालों से जानते हैं।

coronavirus