scriptभारत के पहले क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स का हुआ ऐलान, इस दिन होगा समारोह | Critics Unite for First Feature Film Awards | Patrika News

भारत के पहले क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स का हुआ ऐलान, इस दिन होगा समारोह

locationमुंबईPublished: Apr 03, 2019 07:57:01 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

यह पुरस्कार हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म को दिया ….

Critics Unite

Critics Unite

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने अपने पहले क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है जो भारतीय सिनेमा की विविधता का जश्न मनाता है। क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स में सफलता के बाद, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप ने एक बार फिर से क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स पेश करने के लिए हाथ मिलाया है। आपको बता दें कि यह आठ प्रमुख भाषाओं में फिल्म निर्माण के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के बाद एकमात्र खिताब है।

 

Critics Unite

यह पुरस्कार हिंदी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मलयालम सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म को दिया जाएगा। दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप ने अपनी तरह के क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स में से एक की घोषणा करने के लिए सहयोग किया था।

Critics Unite

एफसीजी की चेयरपर्सन अनुपमा चोपड़ा ने कहा, ‘एफसीजी भारत में फिल्म समीक्षकों का पहला पंजीकृत निकाय है। हमारे पास प्रिंट, टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल से आलोचक हैं और हमारी राय अकेले ट्विटर पर 32 लाख सहित लाखों लोगों तक पहुंचती है। भारतीय सिनेमा में बेहतरीन प्रतिभाओं को सम्मानित करने और जश्न मनाने के लिए पहले क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी महसूस हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो