scriptपीएम मोदी ही नहीं किस्मत भी मेहरबान है अक्षय कुमार पर, हाथ लगी ये बड़ी कामयाबी… | dadasaheb phalke award 2018 akshay kumar bhumi pednekar sonam kapoor | Patrika News

पीएम मोदी ही नहीं किस्मत भी मेहरबान है अक्षय कुमार पर, हाथ लगी ये बड़ी कामयाबी…

Published: Apr 30, 2018 03:33:55 pm

Submitted by:

Amit Singh

अक्षय कुमार ने फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के लिए बेस्ट एक्टर (ज्यूरी) का खिताब जीता है

akshaY

akshaY

‘दादा साहब फाल्के अवार्ड्स 2018’ की घोषणा हो चुकी है। जहां अक्षय कुमार ने फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के लिए बेस्ट एक्टर (ज्यूरी) का खिताब जीता है। वहीं, भूमि पेडनेकर ने भी ‘टॉयलेट…’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम किया है। यहां राकेश रोशन को लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

akshaY

वैसे तो ‘पैडमैन’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। लेकिन फिल्म के कान्सेप्ट और कलाकारों की एक्टिंग की सराहना की थी। यह अक्षय कुमार फैंस के लिए बड़ी खबर है। 2017 में राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के साथ ही अक्षय कुमार के अवार्ड लिस्ट में एक और नाम शामिल हो चुका है।

 

akshaY

हाल में पीएम ने की अक्षय की तारीफ

रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम से देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने फिटनेस मंत्र दिया। मोदी ने कहा कि शरीर को फिट रखने के लिए एक मात्र फ्री उपाय योग है। इस दौरान पीएम मोदी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार देश की यंग जेनरेशन को फिट रहने के लिए प्रेरणा दे रहे हैं।

बता दें, फिल्म ‘पैडमैन’ के लिए ही निर्देशक आर बाल्की को बेस्ट डायरेक्टर का सम्मान दिया गया। फिल्म की टीम ने सभी का आभार प्रकट किया है। आर बाल्की ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म को ऐसा सम्मान मिल रहा है।इस अवार्ड के लिए दादासाहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन का धन्यवाद।

 

akshaY

लिस्ट

बेस्ट एक्टर (ज्यूरी) – अक्षय कुमार(फिल्म पैडमैन और टॉयलेट)


बेस्ट एक्ट्रेस(ज्यूरी) – भूमि पेडनेकर (फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा )


बेस्ट एक्ट्रेस- सोनम कपूर ( पैडमैन )


लाइफटाइम एचीवमेंट- राकेश रोशन


बेस्ट सिंगर (फीमेल)-नीति मोहन


मोस्ट एंटरटेनिंग फिल्म- सोनू के टीटू की स्वीटी


हाल ही में इन सितारों को मिला था दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

हाल ही में बॉलीवुड के कई सितारों को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इनमें संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में राजा रतन सिंह का दमदार किरदार निभाने के लिए अभिनेता शाहिद कपूर को दादा साहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड से नवाजा गया था। रणवीर सिंह को भी फिल्म पद्मावत के लिए बेस्ट एक्टर पॉपुलर का अवॉर्ड दिया गया था। कार्तिक आर्यन को सोनू के टीटू की स्वीटी के लिए इस साल के सबसे मनोरंजक एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था। इसी कार्यक्रम में अपने समय में मशहूर बॉलीवुड अदाकारा समि ग्रेवाल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था। अदिति राव हैदरी को पद्मावत के लिए बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का अवॉर्ड दिया गया था। वहीं संजय दत्त को Pride of Indian Cinema यानि भारतीय सिनेमा के गौरव से सम्मानित किया गया था।

इन्हें मिला था पहला अवॉर्ड

भारतीय सिनेमा में किसी के आजीवन योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के दिए जाने की शुरुआत 1969 में हुई। सूचना और प्रसारण मंत्रालय राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के मौके पर दादासाहेब फाल्के पुरस्कार देता है। इस पुरस्‍कार में एक स्वर्ण कमल पदक, एक शाल और 10 लाख का नकद पुरुस्कार दिया जाता है। इस साल पहला अवॉर्ड मशहूर अभिनेत्री देविका रानी को दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो