मरने से दो साल पहले ही ओम पुरी ने कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी , ' मेरा कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर हो जाएगा निधन

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 06 Jan 2020, 04:27 PM IST
मरने से दो साल पहले ही ओम पुरी ने कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी , ' मेरा कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर हो जाएगा निधन
death anniversary Om Puri

  • ओमपुरी(Om Puri)की आज पुण्यतिथि है।
  • ओम पुरी(Om Puri) का साल 2017 में आज ही के दिन 66 साल की उम्र में निधन हो गया था।

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से एक खास पहचान बनाने वाले ओमपुरी की आज पुण्यतिथि है। ओम पुरी का साल 2017 में आज ही के दिन 66 साल की उम्र में निधन हो गया था। ओम पुरी एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ साथ एक ऐसे भविष्यवक्ता भी थे जिन्होनें अपनी ही मौत का समय निश्चित करके बता दिया था कि उनकी मौत कब होगी।

बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी नें अपनी बेहतरीन एक्टिंग और बुलंद आवाज से कई दशकों तक अपनी अदाकारी से लोगों के दिल में राज किया। लेकिन इस अभिनेता की मौत का रहस्य सुनकर आप भी हो जाएगें हैरान।

ओम पुरी ने अपने करियर की शुरूआत मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से की थी। साल 1983 की फिल्म अर्ध सत्य से वे लोगों की निगाह में आए। ओम पुरी 6 साल की उम्र में टी स्टॉल पर चाय के बर्तन साफ करते थे। लेकिन एक्टिंग की ललक ने उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा तक पहुंचाया। साल 1988 में ओम पुरी ने दूरदर्शन की मशहूर टीवी सीरीज 'भारत एक खोज' में कई भूमिकाएं निभायी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।

बताया जाता है कि एक इंटरव्यू के दौरान ओम पुरी ने अपनी मौत के बारे में बात की थी और कहा था कि उनकी मौत अचानक ही होगी। मार्च 2015 में लिए गए इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ''मृत्यु का तो आपको पता भी नहीं चलेगा। सोए-सोए चल देंगे। (मेरे निधन के बारे में) आपको पता चलेगा कि ओम पुरी का कल सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर निधन हो गया'' और ये कहकर वो हंस दिए। और ये हंसी में कही गई उनकी बात उनके लिये सच साबित हो गई। और सुंबह के समय ओम पुरी का शव नग्न अवस्था में उनके घर पर मिला था। उनकी मृत्यु की वजह दिल का दौरा पड़ना बताई गई।

Show More