scriptदीपिका पादुकोण ने Variety’s International Women’s Impact Report 2018 में बनाई जगह | deepika honoured by Variety International Women's Impact Report | Patrika News

दीपिका पादुकोण ने Variety’s International Women’s Impact Report 2018 में बनाई जगह

Published: Mar 09, 2018 07:49:08 pm

Submitted by:

Amit Singh

दीपिका के साथ ही दुनिया भर से करीब 50 महिलाओं को इस सम्मान से नवाजा गया है।

Deepika Padukone in Red sari

Deepika Padukone in Red sari

 

‘पद्मावत’ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को वैराइटीज इंटरनेशनल वुमन्स इंपेक्ट रिपोर्ट २०१८ की ओर से सम्मानित किया गया है। दीपिका समेत दुनिया भर से मनोरंजन के क्षेत्र की 50 महिलाओं को ये सम्मान मिला है। इस लिस्ट में दीपिका ३3वें पायदान पर हैं। इसकी जानकारी दीपिका ने अपने एक फैंस क्लब के ट्वीट को शेयर करते हुए दी और लिखा, ‘मैं इस लिस्ट में खुद के लिए स्थान पाकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।’

दीपिका को ये सम्मान मानसिक रोगों को लेकर समाज में जागरुकता फैलाने और फिल्म ‘पद्मावत’ के समय मिल रही धमकियों का बहादुरी के साथ सामना करने के लिए मिला है। इस लिस्ट में एशिया, अफ्रीका, यूरोप और लैटिन अमरीका की भी सेलिब्रिटीज शामिल हैं। दीपिका के साथ सलमा हायेक, एमा वॉटसन, गुनीत मोंगा, गैल गैडट और जेके रॉलिंग को भी यह सम्मान मिला है। दीपिका ने इस सम्मान के लिए शुक्रिया अदा किया।

 

 

Deepika Padukone

दीपिका को मिली थी धमकियां
‘बहुमुखी प्रतिभा की धनी दीपिका को पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के दौरान विरोधियों ने जान से मारने और नाक काटने की धमकियां दी थी। हालांकि दीपिका ने ‘पद्मावत’ के लिए हो रहे विवाद का बिना कोई कंट्रोवर्सिल बयान दिए शांतिपूर्ण तरीके से हैंडल किया। वह हर बार कहती नजर आईं कि इस फिल्म में किसी तरह से ‘रानी पद्मिनी’ की छवि के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। इस फिल्म में राजपूतों के शौर्य गाथा को सही से फिल्माया गया है।

रिलीज होने पर हुई ‘दीपिका’ की प्रशंसा
फिल्म ‘पद्मावत’ में ‘रानी पद्मिनी’ से जुड़े ऐतिहासिक तत्थों से छेड़छाड़ करने को लेकर विरोध कर रहे लोगों ने भी रिलीज के बाद दीपिका की जमकर प्रशंसा की। बॉक्स ऑफिस पर भी ‘पद्मावत’ को शानदार कामयाबी मिली और फिल्म ने काफी सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त किए। यह डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो