scriptपाकिस्तान ने दी भारत को युद्ध करने की धमकी, कहा- हमने योजना तैयार कर ली | We Know How to Deal With Them: Pakistan Air Force Chief Warns India | Patrika News

पाकिस्तान ने दी भारत को युद्ध करने की धमकी, कहा- हमने योजना तैयार कर ली

Published: Nov 24, 2016 07:33:00 pm

Submitted by:

balram singh

वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान की सेना के जर्ब ए अज्ब अभियान में शामिल रहने के कारण वह खतरों का जवाब देने में अनुभवी हो चुकी है।

Pakistani Army

Pakistani Army

सीमा पर हो रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने भारत को धमकी दी है। अमान ने कहा है कि किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं है और हमारी सेना आक्रामक जवाब देने के लिए तैयार है। 
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना प्रमुख ने कहा, भारत को लेकर हमें जरा भी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर होगा कि भारत संयम दिखाए और तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मसले को हल करे।
अमान ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता लेकिन किसी भी किस्म की आक्रामकता का समुचित जवाब देने के लिए भी हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उरी में आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से मिलने वाली किसी भी धमकी के मद्देनजर हमने (युद्ध की) योजना तैयार की है।
वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान की सेना के जर्ब ए अज्ब अभियान में शामिल रहने के कारण वह खतरों का जवाब देने में अनुभवी हो चुकी है।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान द्वारा सीमापार किए गए हमले में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे। उनमें से पाकिस्तान ने एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था। इसका बदला लेते हुए भारतीय सेना ने कल नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान के कई जवानों को मार गिराया। 
इससे पहले, आज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान निर्दोष नागरिकों खासकर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंस और असैन्य वाहनों को जानबूझकर निशाना बनाकर किए गए हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा। 

गौरतलब है कि कश्मीर के उरी में पाकिस्तानी आतंकियों ने कुछ दिन पहले हमला किया था। उस हमले में भारत के 18 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने बदला लेते हुए पाकिस्तान में घुसकर 40 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। उसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो