script

पद्मावती को मिली सेंसर बोर्ड से 1 ​दिसंबर को रिलीज की मंजूरी, निर्माता तैयार नहीं!

Published: Nov 23, 2017 01:15:07 pm

बैगर किसी कट के 1 दिसंबर को ही रिलीज होेगी पद्मावती, सेंसर बोर्ड ने दी मंजूरी…

Padmavati Ban

Padmavati Ban

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है। इसके चलते फिलहाल उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब की राज्यों की सरकार ने रिलीज पर रोक लगा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजपूत संगठनों का कहना है कि भंसाली ने फिल्म पद्मावती में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की है। जबकि फिल्म निर्माता भंसाली और स्टार कास्ट का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती से जुड़े तथ्यों के साथ किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

Padmavati

अब असली सच क्या है ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएगा। फिल्म ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन देशभर में हो रहे विरोध और सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिलने के कारण अभी रिलीज टाल दी गई है। अगली रिलीज डेट का इंतजार है।

लेकिन ताजा खबरों की मानें तो ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को ही रिलीज होगी। लगा ना आपको शॉक्ड? इससे पहले कि आप एक्साइटेड या क्रोधित हो हम आपको बता दे कि ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को ही रिलीज होगी, लेकिन इंडिया में नहीं, ब्रिटिश में। ब्रिटिश बॉर्ड आॅफ फिल्म क्लासिफिकेशन (बीबीएफसी) ने फिल्म रिलीज को मंजूरी दे दी है।

अब फिल्म के निर्माता कह रहे हैं कि फिल्म को पहले भारत में रिलीज किया जाएगा, फिर कहीं और। उनका कहना सही भी है क्योंकि फिल्म को पाइरेसी के जरिए नुक्सान पहुंचाया जा सकता है। उधर, सुप्रीम कोर्ट ‘पद्मावती’ को एक दिसंबर को देश के बाहर रिलीज करने से रोकने की मांग कर रही नई याचिका पर 28 नवंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

निर्माता भारत में रिलीज पर अड़े…
फिल्म में रणवीर सिंह सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का, दीपिका पादुकोण राणी पद्मावती और शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। इसे पैरामाउंट पिक्चर्स द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वितरित किया जा रहा है। बीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, ‘पद्मावती को ब्रिटेन में बगैर किसी कट से रिलीज किया जाएगा।

ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर रूढि़वादी समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं। भंसाली ने हालांकि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ से इनकार किया है। फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है क्योंकि फिल्म निर्माताओं को अभी तक सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिला है।

ट्रेंडिंग वीडियो