script

इस एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 शख्स, एक से शादी, एक से सगाई और एक से हुआ प्यार

locationमुंबईPublished: Feb 05, 2019 09:53:53 am

सफलता के चरम पर पहुंचकर भी दीप्ति नवल की निजी जिंदगी में वीरानी ही रही….

Deepti Naval

Deepti Naval

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीप्ति नवल ने 3 फरवरी को अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उनका नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार है जिन्होंने लीक से हटकर फिल्में की हैं। उन्होंने जिंदगी से जुड़े कई किरदार निभाए और शायद इसलिए उनके फैंस भी उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। अपने कॅरियर में दर्जनों फिल्में करने वाली दीप्ती नवल की कई फिल्में हिंदी सिनेमा के लिए मील का पत्थर साबित हुईं। इनमें ‘एक बार फिर’, ‘अनकही’, ‘बवंडर, ‘लीला, ‘फिराक’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

Deepti Naval

सफलता के चरम पर पहुंच दीप्ति की जिंदगी हुई वीरान
दीप्ति का कॅरियर अच्छा चल रहा था। वह निर्माताओं की पहली पसंद बनती जा रही थीं, लेकिन इसके उलट उनकी निजी जिंदगी बहुत कुछ गड़बड़ चल रहा था। कह सकते हैं कि सफलता के चरम पर पहुंचकर भी दीप्ति नवल की निजी जिंदगी में वीरानी ही रही। निर्देशक प्रकाश झा से उन्होंने शादी तो की, लेकिन 17 साल के बाद उनकी ये शादी टूट गई और दोनों का तलाक हो गया।

प्रकाश झा से तलाक बाद विनोद से की सगाई
प्रकाश झा से तलाक के बाद दीप्ति की जिंदगी में अकेलापन छा गया था। हालांकि, उनकी एक गोद ली बेटी भी थी, लेकिन अंदर से एक हमसफर की तो कमी खल ही रही थी। ऐसे में जल्द ही उनकी जिंदगी में प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे विनोद पंडित आए। दीप्ति अब बेहद खुश थीं, ये सोचकर कि अब फिर से सबकुछ अच्छा होने वाला है। देखते ही देखते दीप्ति नवल और विनोद पंडित की सगाई भी हो गई और शादी की तारीखें निश्चित करने का सिलसिला शुरू हो गया।

किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। एक तरफ दीप्ति और अशोक की शादी तय हुई वहीं दूसरी ओर शादी से पहले ही विनोद पंडित चल बसे। वो कैंसर के मरीज थे। विनोद पंडित के गुजर जाने के बाद दीप्ति नवल की जिंदगी में जैसे फिर से अंधेरा छा गया। प्यार में दो-दो बार हार मिलने से दीप्ति टूट सी गईं थीं।

 

Deepti Naval

एक्टिंग से किया प्यार
जिंदगी इतना सबकुछ घट जाने के बाद दीप्ति ने एक्टिंग को ही अपना प्यार बना लिया। दीप्ति ने विनोद पंडित की मौत के बाद फिर से शादी नहीं की और फिल्मों को ही अपनी जिंदगी बना लिया। फिल्म इंडस्ट्री में दीप्ति नवल को तीन दशक से भी ज्यादा हो गए हैं, लेकिन 67 साल की इस उम्र में भी वो वैसे ही फिल्में कर रही हैं जैसे शुरुआती दिनों में करती थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो