scriptतंबाकू विज्ञापन करने पर दिल्ली सरकार ने अजय देवगन को भेजा नोटिस | Delhi government send notice to Ajay Devgan for advertising tobacco | Patrika News

तंबाकू विज्ञापन करने पर दिल्ली सरकार ने अजय देवगन को भेजा नोटिस

Published: Mar 11, 2016 04:11:00 pm

नोटिस में कहा गया है कि वे सिगरेट और दूसरे तंबाकू प्रोडक्ट्स के ऐड में किसी भी तरह से शामिल नहीं हों

Patna news, Ajay devgan, vote appeal, BJP bihar, M

Patna news, Ajay devgan, vote appeal, BJP bihar, Madhubani news, Jaynagar bihar, Singham, Narendra modi

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने तंबाकू प्रोडक्ट्स के विज्ञापन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया है कि वे सिगरेट और दूसरे तंबाकू प्रोडक्ट्स के ऐड में किसी भी तरह से शामिल नहीं हों। मालूम हो कि सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष विज्ञापन प्रतिबंधित है। अतिरिक्त निदेशक (स्वास्थ्य) एस के अरोड़ा ने कहा है कि इसके मद्देनजर यह स्पष्ट है कि उपरोक्त पान मसाले का विज्ञापन तंबाकू उत्पादों के ब्रांड प्रचार के लिए किया जा रहा है जो कि उपभोक्ताओं विशेष तौर पर नाबालिगों को भ्रमित कर रहा है।

कानून की धारा 5 का उल्लंघन कर रहे अजय-
अरोड़ा ने कहा कि सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद कानून की धारा पांच के उल्लंघन की जिम्मेदारी उपरोक्त तंबाकू कंपनी पर है लेकिन विज्ञापन में दिखकर आप भी कानून की धारा पांच के तहत इस उल्लंघन के एक पक्ष बन गए हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए इस पत्र के जरिए आपको ऐसे विज्ञापन में नहीं दिखने के लिए सख्त अनुपालन नोटिस जारी किया जाता है। 

और भी कई फिल्मी हस्तियों के घर नोटिस-
अरोड़ा ने कहा कि यह न केवल उपभोक्ता के लिए भ्रामक है बल्कि तंबाकू उत्पादों को बढ़ावा भी दे रहा है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने इस महीने की शुरुआत में शाहरुख, अजय देवगन, अरबाज खान और गोविंदा की पत्नियों को एक लेटर भेजा था। इसके अलावा सरकार ने शाहरुख की पत्नी गौरी को लिखे लेटर में कहा गया था कि हम अपील करते हैं कि आप शाहरुख को पान मसाला एंडोर्स करने से मना करें। पान मसाला बनाने में जिन चीजों का यूज होता है, उससे मुंह का कैंसर होता है।

सनी लियोनी को भी भेजा गया है लेटर-
अरोड़ा के मुताबिक, ऐसा ही एक लेटर सनी लियोनी को भी भेजा गया है। वो भी एक पान मसाले को प्रमोट करती हैं। इसमें यह भी अपील की गई है कि वे पान मसालों के खिलाफ चलाए जा रहे कैम्पेन में शामिल हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो