scriptधर्मेंद्र के इस करीबी की सेट पर गोली मारकर की गई थी हत्या, बनने जा रही बायोपिक, पंजाबी सिनेमा के थे ’बिग बी’ | Dharmendra brother Virendra Singh Deol biopic he shot on shooting set | Patrika News

धर्मेंद्र के इस करीबी की सेट पर गोली मारकर की गई थी हत्या, बनने जा रही बायोपिक, पंजाबी सिनेमा के थे ’बिग बी’

locationमुंबईPublished: Jun 12, 2019 04:20:35 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

उन्हें पंजाबी सिनेमा का गॉडफादर और ‘बिग वी’ भी कहा जाता था।
 

Dharmendra Virendra Singh Deol

Dharmendra Virendra Singh Deol

इन दिनों बॉलीवुड में एक के बाद एक बायोपिक बनने की होड सी लगी हुई है। इसी बीच अब एक और शख्स पर बायोपिक बनने की खबर आ रही है। खबर है कि अब बॉलीवुड के हीमैन यानी धर्मेंद्र के चचेरे भाई के जीवन पर बायोपिक बनने जा रही है। उनके भाई का नाम वीरेंद्र सिंह देओल है। इस बायोपिक को कोई और नहीं बल्कि वीरेंद्र सिंह देओल के बेटे रणदीप सिंह देओल बनाएंगे। इसकी शूटिंग इस साल नहीं बल्कि अगले साल शुरू होने की खबर है।

Virendra Singh Deol

निर्माताओं की मानें तो यह फिल्म वीरेंद्र सिंह की हत्या के पीछे रची गई साजिश का पर्दाफाश करेगी। आपको बता दें कि वीरेंद्र सिंह देओल पंजाबी सिनेमा में धमेंद्र से भी बड़े स्टार थे। वह इतने मशहूर हो चुके थे कि हर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर उन्हें ही अपनी फिल्म में लेना चाहता था। वीरेंद्र सिंह को पंजाबी सिनेमा का गॉडफादर और ‘बिग वी’ भी कहा जाता था।

Virendra Singh Deol

बात दें कि 6 दिसंबर, 1988 को जब वीरेंद्र फिल्म ‘जट ते जमीन’ की शूटिंग कर रहे थे। तभी अचानक किसी ने गोली मारकर उनकी जान ले ली। वीरेंद्र की हत्या किसने की या करवाई? आज तक यह रहस्य ही बना हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो लोगों का कहना है कि उन्हें आतंकियों ने गोली मारी थी। जब उनकी हत्या की कई तब वह महज 40 साल के थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो