script

दिलीप कुमार शाहरुख खान को हमेशा बेटे की तरह ट्रीट करते थे, पत्नी सायरा ने बताई असली वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2022 07:09:04 pm

Submitted by:

Manisha Verma

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और शाहरुख़ ख़ान का रिश्ता बाप बेटी की तरह था। शाहरुख़ ख़ान अक्सर दिलीप कुमार से मिलने जाया करते थे। दिलीप कुमार की पत्नी ने बतायी असली वजह।

dilip_kumar.jpg

,,

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप साहब का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। दिलीप साहब का असली नाम मोहम्मद युसूफ ख़ान था। दिलीप कुमार और शाहरुख़ ख़ान का रिश्ता अक्सर सुर्ख़ीयों में बना रहता हैं। दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो शाहरुख़ ख़ान को बेटे की तरह ट्रीट करते थे। इसके पीछे का इमोशनल वजह जानकर आप ख़ुद हैरान हो जाएंगे।
दिलीप कुमार की पत्नी सायरा ने 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का ख़ुलासा किया था सायरा ने शाहरुख़ ख़ान से पहली मुलाक़ात के बारे में भी बताया। सायरा ने कहा था कि ”जब शाहरूख़ ने पहली फ़िल्म ‘दिल आशना है’ साइन की थी, तब उनकी उनसे पहली बार मुलाक़ात हुई थी। सायरा कहती है कि हम चाहते हैं थे अगर हमारा कभी बेटा हो तो शाहरुख़ ख़ान की तरह हो”।
सायरा कहती है कि ”शाहरुख़ ख़ान और दिलीप साहब के बाल एक जैसे थे। यही वजह थी कि जब भी मैं शाहरुख़ से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं। जब हाल ही में वह दिलीप साहब से मिलने आए तो उन्होंने मुझसे पूछा कि आज आप मेरे बालों में हाथ नहीं लगा रही। इस बात को सुनकर सायरा इमोशनल हो गयी”।
shahrukh_khan.jpg
शाहरुख़ ख़ान ने 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो बचपन से ही दिलीप साहब को जानते हैं। शाहरुख़ ने कहा मेरे पिता उन्हें जानते थे। दोनों दिल्ली के ही एक गली में रहा करते थे। साथ ही शाहरुख़ ख़ान ने यह भी कहा कि बचपन में मैं कई बार दिलीप साहब से मिला था। अक्सर एक दूसरे के घर जाया करते थे।
यह भी पढ़े- शादीशुदा होते हुए भी शबाना आजमी के प्यार में पड़ गए थे जावेद अख्तर, जावेद अख्तर की लाजवाब प्रेम कहानी

शाहरुख़ ख़ान आगे कहते हैं कि ”सालों बाद जब मैं केतन मेहता के साथ काम कर रहा था। तो उनके ऑफ़िस में मुझे दिलीप कुमार की फ़ोटो दिखी। मैंने कहा अरे ये तो मैं ही हूं। फ़ोटो में वह काफ़ी ज़्यादा मेरी तरह दिख रहे थे। शाहरुख़ ने कहा मैं उनकी तरह ही दिखता था। शाहरुख़ ख़ान ने यह भी कहा कि मेरा रिश्ता दिलीप साहब के साथ कुछ अलग ही हैं। दिलीप साहब और सायरा हमेशा मुझे अपनी बेटी की तरह ट्रीट किया करते हैं।
दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ द सबस्टांस एंड द शैडो’ में इस बात का ख़ुलासा किया था कि वह कभी पिता क्यों नहीं बन पाए। 1972 में सायरा पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी। उनकी कोख में बेटा था यह हमें बाद में पता चला। आठ महीने की प्रेग्नेंसी के दौरान सायरा को BP की शिकायत हुई। इस दौरान पूर्ण रूप से विकसित हो चुके भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने की वजह से सायरा के कोख में पल रहे बच्चे की मृत्यु हो गई। जिसके बाद सायरा कभी मां नहीं बन पाई।

ट्रेंडिंग वीडियो