scriptअमिताभ, सलमान के बाद अब दिलजीत ने शहीदों के परिवार की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इतने लाख रुपए दिए दान | Diljit Dosanjh Donates Rs 3 Lakh for Pulwama Martyrs | Patrika News

अमिताभ, सलमान के बाद अब दिलजीत ने शहीदों के परिवार की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इतने लाख रुपए दिए दान

locationमुंबईPublished: Feb 18, 2019 05:43:52 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

दिलजीत दोसांझ ने लिखा, ‘हमारे सैनिक देश और देश के नागरिकों की रक्षा करते हैं….

Diljit Dosanjh

Diljit Dosanjh

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 से भी अधिक जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद देश की जनता में काफी गुस्सा है। इस दुख की घड़ी में हर कोई शहीदों और घायलों के परिवार के साथ है। जाने माने पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने भी शहीदों के परिवार की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने 3 लाख रुपए दिए हैं। दिलजीत ने रविवार को सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन को दिए गए अपने दान की रसीद का एक स्नैपशॉट साझा किया।

Diljit Dosanjh

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘हमारे सैनिक देश और देश के नागरिकों की रक्षा करते हैं। उन्हें अपने प्रियजनों से दूर रहना होता है, उन्हें पता नहीं होता कि अगले दिन क्या होगा।’ उन्होंने कहा, ‘परिवारों को नहीं पता कि वे उन्हें अगली बार कब देखेंगे। लेकिन हमेशा एक उम्मीद थी, जो अब इन परिवारों के लिए चली गई है।’ ‘इक्क कुड़ी’ के गायक ने अपने प्रशंसकों से शहीदों के परिवारों की मदद के लिए अपना योगदान देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, ‘हम दु:ख को दूर नहीं कर सकते, लेकिन दान देकर थोड़ी मदद करने की कोशिश कर सकते हैं। इस कठिन समय में अपने शहीद जवानों के परिवारों की मदद करने के लिए कुछ करने का समय है। हम सैनिकों और उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।’

दिलजीत के अलावा, कई सितारे शहीदों के परिवारों का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं। महानायक अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि ‘अग्निपथ’ के अभिनेता 14 फरवरी को आतंकी हमले में शहीद हुए 49 सीआरपीएफ के जवानों के प्रत्येक परिवार को 500,000 रुपये देंगे।

Diljit Dosanjh

इसके अलावा एक्टर अक्षय कुमार भी भारत के वीर ऐप और वेबसाइट के जरिए शहीद जवानों के परिवारों की सहायता के लिए फंड इक्टठा कर रहे हैं। सलमान खान ने भी अपने एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ की ओर से शहीदों के परिवार की मदद करने की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो