scriptअयोध्या फैसले पर अब इस डायरेक्टर ने जताई आपत्ति, बाबरी मस्जिद को बताया एक घोषित राष्ट्रीय स्मारक | Director anand patwardhan disappointed with ayodhya verdict supreme co | Patrika News

अयोध्या फैसले पर अब इस डायरेक्टर ने जताई आपत्ति, बाबरी मस्जिद को बताया एक घोषित राष्ट्रीय स्मारक

Published: Nov 12, 2019 12:14:58 pm

Submitted by:

Neha Gupta

अयोध्या फैसले से निराश दिखे ये डायरेक्टर
कहा- बाबरी मस्जिद एक घोषित राष्ट्रीय स्मारक
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को सुनाया था फैसला

patwardhan.jpeg

नई दिल्ली | सबसे लंबे समय से चल रहे अयोध्या विवाद मामले (Ayodhya Verdict) में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रामलला के हक में अपना फैसला सुनाया। जबकि मुस्लिम पक्ष को भी मस्जिद के लिए दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने की बात कही गई। इस फैसले के बाद बॉलीवुड स्टार्स सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए नजर आए। लेकिन कोई है जिनको सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से दिक्कत है। डायरेक्टर आनंद पटवर्धन (Anand Patwardhan) ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निराश करने वाला बताया।

ram mandir

डायरेक्टर आनंद पटवर्धन का कहना है बाबरी मस्जिद एक घोषित राष्ट्रीय स्मारक थी। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद केवल मुस्लिमों के लिए नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए थी। उसको तोड़ने वाले नेता कभी जेल नहीं गए, उनको सम्मानित किया गया। आनंद ने आगे कहा- धर्मनिरपेक्ष भारत तभी बनाया जा सकता है जब हम अपने स्वतंत्रता के मूल्यों को फिर से अपनाएंगे। उन्होंने कहा कि दिसंबर 1992 में बाबरी मस्जिद गिराए जाने से तीन महीने पहले ‘राम के नाम’ से एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी। इस डॉक्यूमेंट्री में सारी सच्चाई दिखाई गई है। बता दें कि अयोध्या पर फैसले के बाद सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी फैसले का स्वागत किया था।

20191109076l_1573318434742_1573318453189.jpg

बता दें कि अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा मस्जिद को खाली जमीन पर नहीं बनाया गया था। रिपोर्ट में पाया गया कि खुदाई में निकला हुआ ढांचा गैर-इस्लामिक था। सुप्रीम कोर्ट ने शिया वक्फ बोर्ड और निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि ढहाया गया ढांचा भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की ये आस्था विवाद से दूर है। अदालत को धर्म और श्रद्धालुओं की आस्था को स्वीकार करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो