script‘लाडला’ फिल्म के सेट पर दिव्या भारती की मौजूदगी को महसूस कर रहे थे लोग, श्रीदेवी के साथ हुआ था ये हादसा | Divya Bharti Birthday Special: Sridevi stepped into Divya Bharti’s 'Laadla' after her untimely death, then Strange things occurred on set | Patrika News

‘लाडला’ फिल्म के सेट पर दिव्या भारती की मौजूदगी को महसूस कर रहे थे लोग, श्रीदेवी के साथ हुआ था ये हादसा

Published: Feb 25, 2023 01:01:44 pm

Submitted by:

Archana Keshri

Divya Bharti Birthday Special: एक समय बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या भारती का फिल्म जगत में जलवा था। महज 3 सालों में उन्होंने इतनी सफलता हासिल कर ली थी कि लोग उनकी तुलना बॉलीवुड की सूपरस्टार श्रीदेवी से करने लगे थे। इस बात को वह कॉम्पिलिमेंट समझती थीं। दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती की आज बर्थ एनिवर्सरी है।

Sridevi stepped into Divya Bharti’s 'Laadla' after her untimely death, then Strange things occurred on set

Sridevi stepped into Divya Bharti’s ‘Laadla’ after her untimely death, then Strange things occurred on set

Divya Bharti Birthday Special: 90 के दशक की दिव्या भारती एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिनका दीवाना हर कोई था। छोटी-सी उम्र में ही दिव्या भारती ने बॉलीवुड में वो नाम कमा लिया था जिसे पाना हर एक्ट्रेस का सपना होता है। अपने करियर के 3 साल में दिव्या ने लगभग 20 फिल्मों में काम किया। उन्होंने कम उम्र में ही काफी सक्सेस हासिल कर ली थी, मगर उन्हें क्या पता था कि वह इस सक्सेस को एंजॉय करने के लिए बच ही नहीं पाएंगी। उनकी केवल 20 साल की उम्र में ही मृत्यु हो गई। दिव्या भारती की तुलना हमेशा से सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी से की जाती थी। दोनों का चेहरा काफी हद तक एक जैसा लगता था। शायद यही वजह थी कि दिव्या की अधूरी रह गई फिल्म ‘लाडला’ को पूरा करने के लिए श्रीदेवी को कास्ट किया गया। मगर फिल्म लाडला के सेट पर कुछ अजीबो-गरीब घटनाएं होने लगी, जिसकी वजह से श्रीदेवी फिल्म करने से डरने लगी थीं।

फिल्म ‘लाडला’ में दिव्या भारती को किया गया था कास्ट


दिव्या भारती (Divya Bharti) ने विश्वात्मा, शोला और शबनम और दीवाना जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया और फैन्स के दिलोंदिमाग पर छा गईं थीं। उस वक्त दिव्या का स्टारडम इतना था कि वो ज्यादातर डायरेक्टरों का पहली पसंद होती थीं। अगर कोई फिल्म दिव्या भारती नहीं करना चाहती थीं तभी किसी और एक्ट्रेस को लिया जाता था। दिव्या ने 92 फिल्में साइन की थीं और इन सभी फिल्मों के लिए मेकर्स को दिव्या की रिप्लेसमेंट चाहिए थी। उन्हीं मे से एक फिल्म थी ‘लाडला’ जिसमें अनिल कपूर और रवीना टंडन थे।

दिव्या की मौत के बाद उनकी जगह श्रीदेवी को किया गया कास्ट


फिल्म ‘लाडला’ के कई सीन्स भारती के साथ शूट कर लिए गए थे, लेकिन एक्ट्रेस की मौत के बाद श्रीदेवी ने उनकी जगह ले ली थी। फिर श्रीदेवी ने उन सीन्स को शूट किया जिन्हें पहले दिव्या के साथ शूट किए जा चुके थे। श्रीदेवी को कास्ट किए जाने के बाद फिल्म ‘लाडला’ के सेट पर जो कुछ हुआ वो चौंकाने वाला था। बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ कुछ अजीबोगरीब घटनाएं घटीं, जिससे एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि सेट पर मौजूद सभी लोग डर गए थे।

यह भी पढ़ें

शादी के 11 माह बाद अचानक बालकनी से गिरकर मर गई थी ये एक्ट्रेस, रहस्य बन गई थी मौत! मां ने बताई सच्चाई


‘लाडला’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ हुई अजीबो-गरीब घटना


कहा जाता है कि दिव्या भारती इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जिस सीन के डायलॉग बोलने में अटक जाती थीं, बिल्कुल उसी जगह बार-बार श्रीदेवी भी अटकने लगी थीं। सेट पर मौजूद लोगों ने श्रीदेवी बताया कि जिस डायलॉग में शूटिंग करते वक्त कभी दिव्या भारती अटक जाया करती थीं, उसी में श्रीदेवी भी बार-बार अटक रही थीं। ऐसा बार-बार होने के कारण फिल्म की पूरी टीम में डर का महौल बन गया था। कई बार ट्राय करने के बाद भी जब श्रीदेवी सीन शूट नहीं कर पा रही थीं तो फिर सेट पर फिर गायत्री मंत्र का पाठ रखवाया गया और तब जाकर शूटिंग पूरी हुई। हालांकि, फिल्म ‘लाडला’ हिट साबित हुई थी।

दिव्या ने गुपचुप तरीके से कर ली थी शादी


वहीं, दूसरी तरफ दिव्या की मां ने खुलासा किया था कि मरने के बाद उनकी बेटी उनके सपने में आया करती थी। यहां तक कि साजिद नडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा खान ने भी कहा था कि दिव्या उनके सपने में आती रहती थीं। बता दें, दिव्या और साजिद नाडियाडवाला ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। दोनों ने फिर 10 मई 1992 में शादी कर ली थी। मगर शादी के एक साल बाद ही दिव्या की अचानक मौत हो गई।

दिव्या की मौत आज भी बनी हुई है रहस्य


बता दें, 5 अप्रैल 1992 को दिव्या अपने घर की बालकनी से गिर गई थीं। उस वक्त वह अंधेरी के तुलसी अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर में रहती थीं। दिव्या की मौत हादसा थी, सुसाइड था या फिर उनकी हत्या हुई। ये बात आजतक कोई नहीं जान पाया और इस राज से कभी पर्दा नहीं उठ पाया।

यह भी पढ़ें

धर्म बदलकर दिव्या भारती ने कर ली थी इस प्रोड्यूसर से शादी, अचानक हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो