अमिताभ बच्चन ने कहा था मक्खी से फैलता है कोरोना वायरस, अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया इसका सच

Sunita Adhikari
| Updated: 26 Mar 2020, 06:47 PM IST
अमिताभ बच्चन ने कहा था मक्खी से फैलता है कोरोना वायरस, अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया इसका सच

  • हाल ही में ये अफवाह उड़ी थी कि मक्खी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता है। अब इसका जवाब खुद स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का भय इस पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। अब तक ये वायरस कई लोगों की जान ले चुका है। ऐसे में कई अफवाहें भी आती रहती हैं। हाल ही में ये अफवाह उड़ी थी कि मक्खी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता है। अब इसका जवाब खुद स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह साफ कर दिया कि मक्खी से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलता है।

दरअसल, हाल ही में महानायक अमिताभ बच्चन (Amiabh Bachchan) ने एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट में एक रिसर्च का हवाला देते हुए बिग बी ने कहा था कि मक्खी से कोरोना का संक्रमण फैलता है। अमिताभ बच्चन ने द लैंसट की रिपोर्ट के आधार पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसके बाद अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लेकर साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी बताया कि भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान COVID19 के 42 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 629 पहुंच चुकी है।

Coronavirus in india