scriptExclusive Interview : बिना ऑडियंस ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ का एक्सपीरियंस नया होगा : जावेद अली | exclusive interview singer Javed Ali for Sa Re Ga Ma Pa L'il Champs | Patrika News

Exclusive Interview : बिना ऑडियंस ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ का एक्सपीरियंस नया होगा : जावेद अली

locationमुंबईPublished: Jul 11, 2020 06:12:20 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इस बार शो ‘सा रे गा मा पा’ में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। पहले शो में 30 जूरी मेंबर्स होते थे, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण इस बार आधे यानी 15 जूरी मेंबर्स ही नजर आएंगे। इसके साथ ही पहली बार शो में ऑडियंस हिस्सा नहीं लेगी।

 singer Javed Ali

singer Javed Ali

-शैतान प्रजापत
सिंगिंग शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ में इस बार अलग ही ट्विस्ट और टर्न देखने को मिलेगा। 15 जूरी मेंबर्स वाले इस शो की खास बात यह है कि ऑडियंस नहीं होगी। बच्चों का उत्साह बढ़ाने का तरीका भी कुछ नया होगा। यह कहना है शो के जज और बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर जावेद अली का। जावेद ने पत्रिका एंटरटेनमेंट के साथ खास बातचीत करते हुए शो में आए नए बदलाव और शूटिंग की तैयारियों को लेकर चर्चा की।


पहली बार शो में नहीं होगी ऑडियंस
जावेद ने कहा कि इस बार शो ‘सा रे गा मा पा’ में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। पहले शो में 30 जूरी मेंबर्स होते थे, लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण इस बार आधे यानी 15 जूरी मेंबर्स ही नजर आएंगे। इसके साथ ही पहली बार शो में ऑडियंस हिस्सा नहीं लेगी। ऑडियंस की कमी महसूस तो होगी, लेकिन सेफ्टी के लिए किया जाना सही है। जावेद ने कहा कि इस बार नया एक्सपीरियंस होगा क्योंकि पिछली बार की तुलना में बहुत कुछ चेंज देखने को मिला। पहले स्टेज पर जब कोई बच्चा अच्छा गा रहा होता तो हम उसके पास जाकर उसको गोद में उठा लेते थे। उसको हक कर लेते थे। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस बार ऐसा नहीं होगा। इस बार हम ऐसा कुछ मोमेंट की बनाएंगे जिससे यह पता चलेगा कि हम इस परफॉर्म परफॉर्म से बहुत खुश हैं। शो की शूटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा।

 singer Javed Ali
मेरा कोई गाना रीक्रिएट नहीं हुआ
रीक्रिएट गानों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक मेरा तो कोई गाना रिपीट नहीं हुआ है। कोई गाना रीक्रिएट होता है तो यह कंपनी का पर्सनल होता है। कंपनी के लिए इसके राइट्स होते हैं। इसलिए इसमें कोई कुछ कह नहीं सकता। यह कंपनी की पर्सनल प्रॉपर्टी होती है। म्यूजिक में बदलाव के बारे में बता करते हुए सिंगर ने कहा कि बदलाव दुनिया का नियम है और बदलाव होना जरूरी भी है। हालांकि इसमें ज्यादा चैंज भी ठीक नहीं है, जो आजकल कई गाने अच्छे लगते है तो कुछ समझ के परे है।

‘सिंगर को मिले पूरा क्रेडिट’
जावेद ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में कंपोजर और सिंगर को आज भी उनकी असली वैल्यू नहीं मिल रही है। जब कोई फिल्म में कोई संगीत देता है या कोई गाना देता है तो उसका क्रेडिट मिलनी चाहिए। आमतौर पर सिंगर को फिल्मों की बजाय स्टेज पर जाता वैल्यू मिलती है। उनका कहना है कि म्यूजिक फिल्म की आत्म होती है। इसके बाद वह अधूरी है। इसलिए सिंगर को उसका क्रेडिट मिल चाहिए। यह हमारा अधिकार भी है।
 singer Javed Ali
वैनिटी वैन में बिताउगा समय
जावेद ने कहा कि इस बार कोरोना वायरस की वजह से सेट पर ज्यादा लोगों से मुलाकात नहीं कर पाऊंगा। मैं ज्यादा समय अपनी वैनिटी वैन में ही बिताना चाहूंगा। शूटिंग के दौरान हम सभी सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखेंगे। जहां पर क्राउड होगा वहां पर हम मास्क पहने हुए रहेंगे। इसके साथ ही शूटिंग के दौरान हम लोग सिनेटाइज, ग्लब्स और शीट का उपयोग करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि के लिए यह चीजें बहुत आवश्यक है।
‘ऑडियंस से मिलती है एनर्जी’
सिंगर ने कहा कि ऑडियंस हमारे अंदर एनर्जी बूस्ट करती है। उनकी एनर्जी से हमारे अंदर एक सुपर पावर पैदा होती है। सदा इनका प्यार और आशीर्वाद बना रहे। ऑडियंस के प्यार की बदौलत ही हम दोबारा ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर इन्होंने दोबारा मौका दिया इसके लिए हम शुक्रगुजार हैं। बस इसी तरह आप अपना प्यार हम पर बनाए रखें।
 singer Javed Ali
जल्द आएंगे सिंगल सॉन्ग्स
सिंगर ने अपने आगामी प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि उनके सिंगल सॉन्ग्स रिलीज होने के लिए तैयार है। लॉकडाउन की वजह से सारी चीजें अब तक बंद थी। हालांकि अभी तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है। जैसे ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा। मेरी सिंगल सॉंन्ग्स फैंस के लिए हाजिर होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो