Nepotism के बीच चिंता का विषय बना Fake Casting का मुद्दा, सेलेब्स ने ऐसे दी सर्तक रहने की सलाह

By: Neha Gupta
| Published: 24 Jun 2020, 04:43 PM IST
Nepotism के बीच चिंता का विषय बना Fake Casting का मुद्दा, सेलेब्स ने ऐसे दी सर्तक रहने की सलाह
fake casting in bollywood

एक तरफ जहां बॉलीवुड के नेपोटिज्म (Nepotism in bollywood) को लेकर बहस छिड़ी हुई हैं वहीं दूसरी तरफ फेक कास्टिंग (fake casting) का मुद्दा भी चिंता का विषय बना हुआ है। हाल ही में डायरेक्टर शशांक खेतान (Director Shashank Khaitan) ने एक पोस्ट किया था और फेक कास्टिंग की जानकारी दी थी।

नई दिल्ली | एक तरफ जहां बॉलीवुड के नेपोटिज्म (Nepotism in bollywood) को लेकर बहस छिड़ी हुई हैं वहीं दूसरी तरफ फेक कास्टिंग (fake casting) का मुद्दा भी चिंता का विषय बना हुआ है। हाल ही में डायरेक्टर शशांक खेतान (Director Shashank Khaitan) ने एक पोस्ट किया था और फेक कास्टिंग की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि फिल्म मिस्टर लेले के लिए कई फेक कॉल्स (fake casting on Mr. lele) लोगों को किए गए हैं। शशांक ने आगे कहा कि लोग कह रहे हैं कि वो धर्मा प्रोडक्शन (Shashank Khaitan Dharma Production) से बात कर रहे हैं और फिल्म में कास्टिंग के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है।

इससे पहले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सलमान खान (Salman Khan) भी फैंस को आगाह कर चुके हैं कि मूवी में कास्ट किए जाने के किसी भी झूठे ऑफर्स पर विश्वास ना करें। वो भी इस मुश्किल वक्त में जहां कोई काम नहीं हो रहा है।

अक्षय ने ट्वीट कर लिखा था- कोरोना के समय में फेक न्यूज तो बहुत सुनी अब फेक कास्टिंग (Akshay Kumar on Fake casting) भी हो रही है। इसके साथ खिलाड़ी कुमार ने एक अटैचमेंट शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि फिलहाल गाने के पार्ट 2 (Filhall part 2) के लिए अभी कोई कास्टिंग नहीं हो रही है।

इसके अलावा कुछ दिन पहले सलमान खान (Salman Khan) ने भी अपने फैंस और एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों को सर्तक रहने को कहा था। साथ ही उन्होंने उनकी कंपनी का नाम इस्तेमाल करके फेक कास्टिंग करने वालों को वॉर्न भी (Salman warned on fake casting) किया था।

सलमान ने लिखा था- मत करो अफवाहों पर ट्रस्ट.. #staysafe। उन्होंने एक लैटर साझा किया था जिसमें लिखा- ये साफ करना चाहता हूं कि ना तो मैं और ना ही सलमान खान फिल्म्स (Salman Khan films) अभी किसी फिल्म की कास्टिंग कर रहे हैं। हमने कोई भी कास्टिंग ऐजेंट्स हमारी फ्यूचर फिल्मों के लिए हायर नहीं किए हैं। कृपया आपको कोई भी ऐसा मैसेज या ईमेल आए तो उसपर भरोसा ना करें। अगर कोई भी मेरा या सलमान खान फिल्म्स का इस्तेमाल गलत तरीके से करता पाया गया तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा।