फराह खान ने बिहार की साइकिल गर्ल के लिए उठाया ये बड़ा कदम, हर कोई हैरान

By: भूप सिंह
| Published: 26 Jun 2020, 06:16 PM IST
फराह खान ने बिहार की साइकिल गर्ल के लिए उठाया ये बड़ा कदम, हर कोई हैरान
farah khan

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर फराह खान ( Farah Khan ) ने बिहार की 15 वर्षीय साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी पासवान ( Bihars cycle girl Jyoti Kumari Paswan ) के साहस को देखते हुए उनके.....

 

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर फराह खान ( Farah Khan ) ने बिहार की 15 वर्षीय साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी पासवान ( Bihars cycle girl Jyoti Kumari Paswan ) के साहस को देखते हुए उनके शिक्षा का खर्च उठाने के लिए आगे आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फराह, ज्योति और उनके दो छोटे भाई-बहनों का भी खर्च उठाने के लिए तैयार हैं। लॉकडाउन के बीच साइकिल गर्ल ने बताया था कि उन्होंने दो साल पहले स्कूल जाना छोड़ दिया, लेकिन अब वे दोबारा जाना चाहती हैं।

farah khan

साइकिल से की थी 1200 किमी की यात्रा
कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के बीच बिहार की ज्योति ने अपने बीमार पिता को घर लाने के लिए एक हफ्ते में दिल्ली से बिहार के दरभंगा तक करीब 1200 किलोमीटर साइकिल से यात्रा की थी। उनके साहस ने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभ्रर को लोगों का दिल जीत लिया। यहां तक कि बॉलीवुड तो इतना प्रभावित हुआ कि फिल्म निर्माता उन पर फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं।

ज्योति कुमारी को एक प्रोडक्शन कंपनी की ओर से उसके जीवन पर शॉर्ट फिल्म एवं वेब सीरीज बनाने का प्रस्ताव मिला है। कंपनी की डायरेक्टर फलक खान व मैनेजिंग डायरेक्टर फराह खान ने ज्योति को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

farah khan

यह प्रोडक्शन मुंबई की है जो बहुत सारे शॉर्ट फिल्म का निर्माण कर चुकी है। कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर अदाकारा भी हैं। वे हाल में ही पर्यावरण पर बनी फिल्म ‘वनरक्षक में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम कर चुकी हैं। वे नेशनल अवार्ड विनर और इटली की कान्स फिल्म फेस्टिवल के लिए भी जानी जाती हैं।

कंपनी की डायरेक्टर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि इस तरह की फिल्म करने से लोगों को प्रोत्साहन मिलेगा और छोटी सी बच्ची के जज्बे एवं आत्मविश्वास की सराहना भी होगी। हालांकि फिल्म के प्रस्ताव पर ज्योति के पिता मोहन पासवान ने बताया कि उन्होंने पहले ही विनोद कापड़ी की शॉर्ट फिल्म को स्वीकार कर लिया है। अत: वे उनके प्रस्ताव पर विचार करेंगे। इसके बाद टीम वहां से लौट गई।