script

जब शाहरुख की रील लाइफ ‘मां’ की आई मौत की खबर, हिल गया था बॉलीवुड, लोगों ने किया ऐसा…

locationमुंबईPublished: Mar 14, 2019 10:20:27 am

जब शाहरुख की रील लाइफ ‘मां’ की मौत की आई थी खबर, अफवाह से हिल गया था बॉलीवुड….
 

shahrukh khan

shahrukh khan

मनोरंजन इंडस्ट्री में लीड हीरोइन से लेकर दादी तक का किरदार निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री फरीदा जलाल आज भी अपने काम में काफी व्यस्त हैं। 14 मार्च, 1949 में दिल्ली में जन्मी फरीदा अब तक 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने बॉलीवुड में नहीं बल्कि तेलुगू और तमिल सिनेमा में भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। आइए जानते हैं फरीदा जलाल के निजी जीवन से जुड़े कुछ अहम बातें…

Farida jalal

‘तकदीर’ से खुला तकदीर का ताला
फरीदा ने अपने कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1967 में आई फिल्म ‘तकदीर’ से की। 70—80 के दशक में उन्होंने कई सपोर्टिंग किरदार निभाए। उनकी प्रमुख फिल्मों में ‘पारस’, ‘हिना’, ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ और ‘कुछ कुछ होता है’ शामिल हैं। फरीदा ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान की मां का किरदार निभाया था। फिल्मों के बाद फरीदा ने कई टीवी सीरियल्स में दमदार किरदार निभाए हैं। उन्होंने टीवी सीरियल्स’जिंदगी’,’देख भाई देख’, ‘शरारत’ और ‘अम्माजी की गली’ में शानदार काम किया है।

Farida jalal

निजी जीवन
फरीदा के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने एक्टर तबरेज बरमावार से शादी की थी। तबरेज बरमावार की मौत साल 2003 में हो गई। उनका एक बेटा यासीन है। फरीदा और तबरेज की पहली मुलाकात फिल्म ‘जीवन रेखा’ के सेट पर हुई थी। साल 1978 में दोनों शादी का फैसला किया।

Farida jalal

साल 2017 में फैली थी मौत की अफवाह
साल 2017 में फरीदा जलाल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी जिस पर लिखा था RIP फरीदा जलाल (1949-2017)। फरीदा की मौत की अफवाह तेजी से फैली। इस अफवाह ने सारे बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया था। इस खबर को पुख्ता करने के लिए जब लोगों ने उनके घर पर कॉल किया तो असली सच्चाई सामने आई।

फरीदा को लगा था तगड़ा झटका
फरीदा को अपनी मौत की झूठी खबर को सुनकर तगड़ा झटका लगा था। उन्होंने कहा था, ‘मैं नहीं जानती ये अफवाह कहां से फैली। पहले तो ये सुनकर मैं सिर्फ हंसी लेकिन इसके बाद करीब 30 मिनट तक मेरा फोन लगातार बजता रहा। हर कोई मेरी सेहत के बारे में जानना चाहता था। ये काफी तकलीफदेह था।’ बता करें उनके वर्कफ्रंट की तो वह शाहिद कपूर की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में नजर आई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो