script

एक्ट्रेस ने बताया- मेरे लिए Father’s Day दिसंबर में होता है, पापा हमउम्र की तरह करते थे व्यवहार

locationमुंबईPublished: Jun 20, 2020 06:35:57 pm

‘घर में अन्य लड़कियों के घरों की तरह पाबंदियां नहीं थीं। जवान होने के समय जो पाबंदियां लगाई जाती हैं वो भी नहीं। हमारे घर में कुछ भी छिपाया नहीं जाता था। बता दिया जाता था ऐसे या किसी और तरीके से। वे पापा ही थे जिन्होंने मुझे अल्कोहल की पहली सिप दी थी। स्कॉच ऑन द रॉक्स का वो ग्लास मेरे हाथों के लिए बहुत भारी था।

एक्ट्रेस ने Father's Day पर बताया- पहली बार पापा ने पिलाई शराब, कहा था एक ही बॉयफ्रेंड मत रखो, दोस्त जैसे थे पापा

एक्ट्रेस ने Father’s Day पर बताया- पहली बार पापा ने पिलाई शराब, कहा था एक ही बॉयफ्रेंड मत रखो, दोस्त जैसे थे पापा

मुंबई। रविवार को फादर्स डे है। इससे एक दिन पहले अभिनेता अक्षय कुमार की एक्ट्रेस पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपने पिता राजेश खन्ना को लेकर दिल की बात शेयर की है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स और वेबसाइट पर ट्विंकल ने बताया कि राजेश खन्ना उनसे दोस्त जैसा व्यवहार करते थे। घर में कोई पाबंदी नहीं थी, उन्हें बेटा मानते थे।

एक्ट्रेस ने Father's Day पर बताया- पहली बार पापा ने पिलाई शराब, कहा था एक ही बॉयफ्रेंड मत रखो, दोस्त जैसे थे पापा

अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने अपने ब्लॉग में शनिवार को लिखा,’ भले ही फादर्स डे इस रविवार को है, लेकिन मेरे लिए ये दिसंबर ही रहेगा। (ट्विंकल और उनके पिता राजेश खन्ना का जन्मदिन 29 दिसंबर है)।’ पिता को याद करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा,’ मेरी मां ने बताया था कि पापा के 31वें बर्थडे पर मेरा जन्म होना, मम्मी की तरफ से पापा को बेस्ट गिफ्ट था। पापा मुझे बेबी की बजाय टीना बाबा कहकर बुलाते थे। हालांकि उस समय उनकी ये बात मेरी समझ में नहीं आई। मुझे इसका राज तब समझ आया जब वे इस दुनिया से चले गए। मैंने उनके दोस्तों से सुना कि वे मेरी कविताएं उनको दिखाते थे और कहते थे कि किसी दिन मैं लेखक बनूंगी। वे कहते थे कि मैं उनका फेवरिट बेटा थी। मेरा लालन-पालन अन्य लड़कियों से बिल्कुल अलग था। मैं उनसे हर तरह के मामले में सलाह लेती थी। वे मेरे साथ हमउम्र की तरह व्यवहार करते थे। वे चाहें कितने ही गुस्से में हों, एक बात हमेशा कॉमन होती थी, वो थी उनका मुझे विश्वास भरी नजरों से देखना।’

एक्ट्रेस ने Father's Day पर बताया- पहली बार पापा ने पिलाई शराब, कहा था एक ही बॉयफ्रेंड मत रखो, दोस्त जैसे थे पापा

मेरी अल्कोहल की पहली सिप पापा ने दी

ट्विंकल ने लिखा कि उनके घर में अन्य लड़कियों के घरों की तरह पाबंदियां नहीं थीं। जवान होने के समय जो पाबंदियां लगाई जाती हैं वो भी नहीं। हमारे घर में कुछ भी छिपाया नहीं जाता था। बता दिया जाता था ऐसे या किसी और तरीके से। वे पापा ही थे जिन्होंने मुझे अल्कोहल की पहली सिप दी थी। स्कॉच ऑन द रॉक्स का वो ग्लास मेरे हाथों के लिए बहुत भारी था।

गुड नाइट बोलने की थी परम्परा
ट्विंकल बताती हैं कि दोनों बहनों को गुड नाइट बोलने पापा जरूर आते थे। ये एक तरह से परम्परा सी बन गई थी। मेरे पिता घर के काम में मदद नहीं करते थे ना ही मेरा लंच बॉक्स पैक करते थे। हालांकि अन्य पेरेंट्स के मुकाबले वे हमेशा हमसे बराबर वालों की तरह बात करते थे।

ट्विंकल ने बताया कि जब मैंने डेटिंग करना शुरू किया तो मैं पापा से डिस्कस करती थी। उन्होंने मुझसे कहा कि वे एक पार्टनर की तलाश में है जो उनकी गोद में लेट जाए जैसे कि वे दोनों एक ही किताब को साथ पढ़ रहे हों। मैं हंसी और कहा, पापा, ये कभी नहीं होने वाला है। आपकी उम्मीदें अजीब हैं। आप अपने लिए ऐसी महिला ढूंढो जो आपकी हरकतों को बर्दाश्त कर सके। एक बार उन्होंने कहा था एक बॉयफ्रेंड मत रखो, हमेशा एक साथ चार रखो, जिससे तुम्हारा दिल कभी नहीं टूटेगा। हालांकि मैंने उनको ये कभी नहीं बताया कि दुनिया में मेरा दिल तोड़ने की क्षमता केवल उनमें है।

ट्विंकल लिखती हैं कि जब भी वे मेरी और देखते थे तो चाहें वे कितना ही गुस्सा हों, उनकी नजरों में मेरे लिए पूर्ण विश्वास होता था। कई मौकों पर वे मुझे ओवर स्मार्ट बनने का दोष मंढ़ते थे लेकिन उन्होंने मुझे कभी बुद्धू जैसा फील नहीं होने दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो