फादर्स डे 2019: बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं आदर्श पिता, कायम की स्पेशल बॉन्डिंग की मिसाल
Shaitan Prajapat
Publish: Jun, 15 2019 04:06:57 (IST)
फादर्स डे 2019:  बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं आदर्श पिता, कायम की स्पेशल बॉन्डिंग की मिसाल
Fathers Day 2019 : These Bollywood celebs share bonding with children

फादर्स डे पर बॉलीवुड के कुछ पिता और उनके बच्चों के बीच की बॉन्डिंग...

हर साल की तरह आज विश्वभर में फादर्स डे का जश्न मनाया जा रहा है। मनोरंजन इंडस्ट्री के अनेक फिल्ममेकर्स ने छोटे और बड़े पर्दे पर पिता और बेटे-बेटी के प्यार को बेहतरीन तरीके से दिखाया है। लेकिन फिल्मों के साथ-साथ रियल जिंदगी में भी बच्चे की परवरिश और मार्ग दर्शन में एक पिता की अहम भूमिका होती है। पिता ही अपने बच्चों को दुनिया में अच्छाई और बुराई का एहसास करता है। एक मां के बिना जिंदगी पूरी तरह अधूरी है तो एक पिता के बिना पूरा अस्तित्व ही अधूरा है। वैसे हर पिता और बेटे-बेटी के बीच खास बॉन्डिंग होती हैं, आइए जानते हैं इस फादर्स डे पर बॉलीवुड के कुछ पिता और उनके बच्चों के बीच की बॉन्डिंग...

 

shahrukh khan

शाहरुख खान और अब्राहम
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपने तीन बच्चों आर्यन खान, सुहाना खान और अब्राहम खान से बहुत प्यार करते हैं। उनके सबसे छोटे बेटे अब्राहम का जन्म 27 मई, 2013 को सरोगेसी के जरिए हुआ था। अब्राहम बहुत क्यूट है और वह अक्सर इवेंट्स और फेस्टिवल्स में के दौरान अपने पिता के साथ ही नजर आते हैं। दोनों के बीच गजब की बॉन्डिंग देखने को मिलती है। अब्राहम बॉलीवुड के पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक हैं। अक्सर शाहरुख और अब्राहम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं।

saif ali khan

सैफ अली खान और तैमूर अली खान
सैफ अली खान भी अपने तीन बच्चों सारा अली खान, इब्राहिम खान और तैमूर अली खान से बेहद प्यार करते हैं। सैफ का सबसे छोटा बेटा तैमूर जन्म से सोशल मीडिया पर का स्टार बना हुआ है। उनकी हर लेटेस्ट क्यूट तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। इन्हीं तस्वीरों में तैमूर कभी अपने पिता के कंघों पर तो कभी गोद में नजर आते हैं। तैमूर और सैफ के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है।

Tusshar Kapoor

तुषार कपूर और लक्ष्य कपूर
अभिनेता तुषार कपूर सिंगर फादर हैं। जो अपने बेटे लक्ष्य कपूर के लिए माता-पिता दोनों ही हैं। तुषार और लक्ष्य के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग नजर आती हैं। हर वक्त लक्ष्य अपने पिता के साथ ही नजर आते हैं। बच्चों की जिम्मेदारियां संभालना किसी पिता के लिए इतना आसान नहीं होता, लेकिन तुषार इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते दिख रहे हैं।

shahid kapoor

शाहिद कपूर और जैन कपूर
'फटा पोस्टर निकाल हीरो' की तरह ही शाहिद कपूर रियल जिंदगी में भी अपने बच्चों के रियल हीरो हैं। वह अपने दोनों बच्चों मीशा कपूर और जैन कपूर को बेहद प्यार करते हैं। वह अक्सर अपने बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर क्यूट तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। अभी शाहिद के बेटे जैन कपूर महज 9 महीने के हुए हैं, लेकिन अक्सर तस्वीरों अपने पिता शाहिद के साथ छाए रहते हैं।

abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन और आराध्या
अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या कपूर ना केवल बॉलीवुड के पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक हैं बल्कि बच्चन परिवार में भी सबसे चेहती हैं। आराध्या अक्सर एयरपोर्ट पर अपने पिता की अंगूली पकड़कर चलते देखा जाता है। इससे साफ जाहिर है कि पिता-बेटी के बीच गजब की बॉन्डिंग है।

fathers day

ये सेलेब्स निभा रहे हैं पिता और मां की जिम्मेदारी
बी-टाउन इंडस्ट्री में कुछ ऐसे सिंगल फादर्स हैं जो बच्चों की मां-बाप का जिम्मेदारियां बखूबी उठा रहे हैं। जैसे तुषार कपूर, करण जौहर, राहुल बोस, राहुल देव सहित अनेक स्टार्स हैं जो अपने बच्चों को मां और बाप दोनों का प्यार दे रहे हैं।