scriptए आर रहमान के खिलाफ फतवा, कहा- हो गए हैं नापाक | Fatwa announced against AR Rahman and filmmaker Majid Majidi | Patrika News

ए आर रहमान के खिलाफ फतवा, कहा- हो गए हैं नापाक

Published: Sep 11, 2015 01:14:00 pm

मुस्लिम भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली फिल्म में म्यूजिक देने पर ए आर रहमान के खिलाफ जारी हुआ फतवा

ar rehman

ar rehman

मुंबई। मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान ईरानी फिल्ममेकर माजिद मजीदी की फिल्म में म्यूजिक देकर मुश्किल में पड़ गए हैं। उनके और मजीदी के खिलाफ मुंबई के एक सुन्नी ग्रुप ने फतवा जारी किया है। उन्होंने रहमान को इस फिल्म में म्यूजिक देने पर उन्हें नापाक करार दिया।

दरअसल रजा एकेडमी नाम के इस ग्रुप ने फतवे में माजिद मजीदी की फिल्म “मोहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड” से मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मोहम्मद साहब की तस्वीर बनाई या रखी नहीं जा सकती है। ये फिल्म इस्लाम का मखौल उड़ाती है।

इतना ही नहीं ग्रुप ने यहां तक कहा कि फिल्म में प्रोफेशनल एक्टर्स ने काम किया है, जिनमें से कुछ गैस मुस्लिम भी है। इस फिल्म में काम करने वाले, विशेषकर मजीदी और रहमान, दोनों नापाक हो गए हैं और उन्हें फिर से कलमा पढ़ना जरूरी है।

गौरतलब है कि केवल ये ग्रुप ही नहीं बल्कि अन्य अरब देशों में भी फिल्म को लेकर बवाल मच गया है। सुन्नियों का सबसे बड़ा संगठन अल-अजहर भी इस फिल्म से नाराज है। इसे ईरान की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो