scriptफिल्मोद्योग आज सब्जी मंडी जैसा हो गया है : धर्मेंद्र | Film industry today is like sabzi mandi says Dharmendra | Patrika News

फिल्मोद्योग आज सब्जी मंडी जैसा हो गया है : धर्मेंद्र

Published: Dec 01, 2017 06:30:29 pm

फिल्मोद्योग आज ‘सब्जी मंडी’ जैसा हो गया है : धर्मेंद्र…

Dharmendra

Dharmendra

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र का मानना है कि आजकल फिल्म उद्योग ‘सब्जी मंडी’ बन गया है, और वर्तमान परिदृश्य में कलाकार पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। एक चैनल के विशेष कार्यक्रम में शुक्रवार को अभिनेता ने वर्तमान फिल्म उद्योग के बारे में बातचीत की। अभिनेता (82) ने कहा कि आज की फिल्म की दुनिया उनके युग से अलग है, क्योंकि आज कलाकार पैसों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

धर्मेंद्र ने कहा, ‘आज यह उद्योग ‘सब्जी मंडी’ बन गया है, जहां आप सब्जियां बेचते हैं, खरीदते हैं और सौदेबाजी करते हैं। आज कलाकार पैसों के लिए कहीं भी नाच रहे हैं और कहीं भी गा रहे हैं। जहां कहीं भी पैसा है, वहां जा रहे हैं, तेल मालिश भी कर रहे हैं। पैसे के लिए कुछ भी। आज पैसा सबकुछ है, हमारे समय में ऐसा नहीं था।’

वह अपने करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्हें ‘फूल और पत्थर’, ‘शोले’, ‘यादों की बारात’, ‘मेरा गांव मेरा देश’ और ‘चुपके चुपके’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। वह नूतन, मीना कुमारी, देव आनंद, हेमा मालिनी , अमिताभ बच्चन , संजीव कुमार, अमजद खान, जितेंद्र, जया बच्चन, शर्मिला टैगोर, ओम प्रकाश, राखी सहित फिल्म उद्योग के कई बड़े दिग्गजों के साथ काम कर चुके हैं।

कई हिट फिल्में देने के बावजूद उन्हें कभी बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल पाया। फिल्म फेयर ने उन्हें उनके करियर के शुरुआत में एक पुरस्कार बेस्ट टैलेंट के लिए दिया था और उसके बाद अंत में लाइफटाइम अचीवमेंट का दूसरा पुरस्कार दिया था। क्या उन्हें इसे लेकर कोई मलाल है?

उन्होंने कहा, ‘मैं अवॉर्ड लेने गया था, क्योंकि मुझे कहा गया था कि दिलीप कुमार मुझे अवॉर्ड देंगे। मैं दिलीप साहब के लिए वहां गया था। मुझे फिल्मफेयर से कोई मतलब नहीं था। इस इंडस्ट्री में आपको अवॉर्ड लेने आना चाहिए। मुझमें वो शातिरपन और खूबी नहीं थी। लोग अवॉर्ड पाने के लिए ओछे तरीके अपनाते हैं।’ धर्मेंद्र की अगली फिल्म ‘यमला पगला दीवाना 3’ है। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो