scriptकैंसर से पीड़ित मशहूर निर्देशक कल्पना लाजमी का हुआ निधन, सलमान-आमिर के थी बेहद करीब | Filmmaker kalpana lajmi passes away suffering from kidney cancer | Patrika News

कैंसर से पीड़ित मशहूर निर्देशक कल्पना लाजमी का हुआ निधन, सलमान-आमिर के थी बेहद करीब

locationमुंबईPublished: Sep 23, 2018 11:18:09 am

Submitted by:

Riya Jain

कल्पना लाजमी का रविवार सुबह 4.30 बजे मुंबई में निधन हो गया।

Filmmaker kalpana lajmi passes away suffering from kidney cancer

Filmmaker kalpana lajmi passes away suffering from kidney cancer

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर निर्देशक कल्पना लाजमी का रविवार सुबह 4.30 बजे मुंबई में निधन हो गया। इस इंडस्ट्री को ‘रुदाली’, ‘दमन’ और ‘दरमियान’ जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाली डायरेक्टर काफी समय से किडनी कैंसर से जूझ रही थीं। बताया जा रहा है कि उनका देहांत अस्पताल में हुआ। कल्पना लाजिमी पेंटर ललिता लाजमी और फेमस डायरेक्टर गुरू दत्त भतीजी हैं। उनकी इस खबर से पूरी बॅालीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। इस वक्त पूरा बॅालीवुड उनकी मौत पर अपना शोक जता रहा है।

ये भी पढ़ें: कभी तनुजा ने गुरुदत्त से कह दी थी ये बड़ी बात, जानें उनके बारे में कई और खास बातें…

https://twitter.com/Soni_Razdan/status/1043685816361472000?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/KalpanaLajmi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि कल्पना की साल 2001 में आई फिल्म दमन के लिए एक्ट्रेस रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा उन्हें फिल्म ‘रुदाली’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। बता दें बतौर निर्देशक कल्पना ने 2006 में आई फिल्म चिंगारी में काम किया था। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और सुष्म‍िता सेन नजर आए थे।

https://twitter.com/hashtag/KalpanaLajmi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कई महीने पहले कल्पना अपने पति संगीतकार भूपेन हजारिका की पुण्यतिथि पर आयोजित एक शोक समारोह में गई थीं। इसके बाद से ही उनकी तबियत बिगड़ गई। उस दौरान उनके ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता था। उनके डायलिसिस का खर्च बी टाउन के जाने-माने स्टार्स उठाते थे। इसमे आमिर खान और सलमान खान का नाम भी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो