scriptFLASHBACK: 10 साल की उम्र में अंकल कहने वाली इस एक्ट्रेस बाद में उसी एक्टर से रचाई शादी | FLASHBACK: When Kareena Kapoor attended Saif Ali Khan and Amrita Singhs wedding | Patrika News

FLASHBACK: 10 साल की उम्र में अंकल कहने वाली इस एक्ट्रेस बाद में उसी एक्टर से रचाई शादी

locationमुंबईPublished: Aug 19, 2017 11:23:00 am

10 साल की उम्र में अंकल कहने वाली इस एक्ट्रेस बाद में उसी एक्टर से रचाई शादी….

Saif, Kareena, Amrita Singh

Saif, Kareena, Amrita Singh

पटौदी के नवाब सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी साल 1991 में हुई थी जब करीना कपूर महज 10 साल की थीं। हैरानी की बात तो यह है कि उस समय सैफ की शादी में पहुंची करीना ने अंकल कहकर बधाई दी थी और बाद में साल 2012 में उसी शख्स यानी सैफ से ही शादी रचाई ली। बता दें कि सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह है और दूसरी करीना कपूर। इस तरह से सैफ अली खान के पूर्व पत्नी अमृता सिंह से एक बेटी और एक बेटा है और अब करीना कपूर और सैफ का इकलौता बेटा तैमूर है।

सैफ ने जब अमृता सिंह से शादी रचाई तो उनके घरवाले इस फैसले से खुश नहीं थे, क्योंकि अमृता सिंह सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी। लेकिन कहते हैं कि प्यार उम्र कहां देखता है बस होता है हो ही जाता है सैफ और अमृता सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। वह एक समय था जब एक-दूसरे के प्यार में ऐसे खोए कि उन्हें घरवालों और समाज की परवाह ही नहीं थी। ये उस समय की बात है जब सैफ अली खान बॉलीवुड में अपना कॅरियर बनाने के स्ट्रगल कर रहे थे जबकि अमृता सिंह बॉलीवुड में टॉप एक्ट्रेस मानी जाती थी। हालांकि, ऐसा ये पहला मामला नहीं है कि किसी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड अपना कॅरियर बनाने में स्ट्रगल कर रहे एक्टर से शादी रचाई हो। इसके अलावा काजोल ने भी ऐसी ही सिचूवेशन में अजय देवगन से शादी रचाई थी।

सूत्रों की माने तो सैफ अली खान के एक्‍स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से अमृता ने सैफ से साल 2004 में तलाक ले लिया था। जबकि 2005 में दिए एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि अमृता मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार करती थी। वह हमेशा मुझे ताने और गालियां देती थी। मैंने उससे काफी जिनों तक झेला, लेकिन जब बात बर्दाशत से आगे निकल गई तो मैंने उसे तलाक दे दिया।

सैफ ने इस इंटरव्यू में कहा था, ‘मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे। इसमें से 2.5 करोड़ मैं दे चुका हूं। इसके अलावा, मैं 1 लाख रुपए प्रति महीने की राशि अलग से दे रहा हूं। तब तक, जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता। उन्होंने कहा था कि उनकी कमाई भले ही ज्यादा ना हो लेकिन वह मरते दम तक अपने बच्चों का ख्याल रख सकते हैं और उनके लिए पैसे दे सकते हैं। सैफ को इस बात का बेहद दुख था कि उनके बच्चे अमृता के पैरेंट्स और नौकरों के साथ रह रहे हैं। जबकि अमृता टीवी सीरियल करने में बिजी है उनके मुताबिक अमृता को ऐसा करने की क्या जरूरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो