FLASHBACK 2017: टीवी इंडस्ट्री के इन 5 विवादों ने पकड़ी थी गजब की आग, पूरे देश में मचा था हंगामा...
Riya Jain
Publish: Dec, 26 2017 10:38:12 (IST) | Updated: Dec, 26 2017 03:55:26 (IST)
FLASHBACK 2017: टीवी इंडस्ट्री के इन 5 विवादों ने पकड़ी थी गजब की आग, पूरे देश में मचा था हंगामा...
5 biggest controversies

कपिल शर्मा के शो कॅामेडी नाइट्स विद कपिल से लेकर पीयूष सहदेव रेप केस तक जाने 2017 के सारे अहम विवाद...

5 biggest controversies

पीयूष सहदेव रेप केस:

टीवी सीरियल बेहद में काम कर चुके कलाकार पियूष सहदेव पर बालात्कार का आरोप लगा। जी हां यकीन करना मुश्किल था पर खबर थी की जिस लड़की ने पियूष पर आरोप लगाया है वो एक मॉडल है। हांलाकि इस मॅाडल ने अभी अपनी पहचान छुपाने का फैसला किया था। पुलिस से मिली जानकारी में पता चला की पियूष को 22 नवम्बर के दिन आईपीसी की धारा 376 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया था और 27 नवम्बर तक बेल तक देने से इनकार कर दिया। बाद में पॅाजीटिव रिपोर्टस से ये साबित हो गया कि पीयूष ने उस मॅाडल का रेप किया है।

5 biggest controversies

अक्षय कुमार- मल्लिका दुआ विवाद:

अक्षय और मल्लिका कुछ वक्त पहले शो द ग्रैट इंडियन लाफ्टर चैलेंज को साथ में जज कर रहे थे। शो के फोर्मेट के मुताबिक अगर शो के जज किसी कंटेस्टेन्ट को सेलेक्ट करते हैं तो वो घंटी बजाते है। इस दौरान मल्लिका जब घंटी बजाने के लिए आगे बढती हैं तो अक्षय मल्लिका को पकड़कर खींचते हुए कहा कि,- आप घंटी बजाओ, मैं आपको बजाता हूं। अक्षय की कही बात से मल्लिका काफी नाराज हो गई। मल्लिका ने खुद इस वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर डाला और लिखा,- क्या आप लोगों को ये मज़ेदार लगा? इसके बाद फिर क्या था अपनी बेटी मल्लिका का साथ देते हुए विनोद दुआ ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,-मैं अक्षय को नहीं छोड़ूंगा। मेरी बेटी के साथ ऐसा बर्ताव करने के लिए।

 

5 biggest controversies

तारक मेहता का उल्टा चश्मा और सिख समुदाय विवाद:

भारत में सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाला कॅामेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा अपने एपिसोड में एक सीन की वजह से विवादों में फंस गया था। दरअसल शो के एक एपिसोड में गणपति पूजा हुई थी जिसमें एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के रुप में नजर आए। इसे देखकर सिख समुदाय में गुस्से की लहर दौड़ गई क्योंकि सिखों की ये मान्यता है की कोई भी इंसान गुरू के जीवित स्वरूप को धारण नहीं कर सकता। ये सिखों की धार्मिक नीयमों के खिलाफ है। लेकिन बाद में इस मामले को जैसे तैसे सुलझा लिया गया।

 

5 biggest controversies

पहरेदार पिया की सीरियल:

इस साल अगर किसी टीवी शो ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी तो वो था सीरियल पहरेदार पिया की। शो के बंद होने की वजह 9 साल के लड़के की 18 साल की लड़की से शादी साथ ही हनीमून का सीन दिखाए जाना था। सीरियल में आए इन सीन्स की वजह से लोग लगातार सीरियल की आलोचना कर रहे थे। बीसीसीसी के पास 100 से भी ज्यादा शिकायकतें आ चुकी थी जिसकी वजह से शो के टेलिकास्ट होने के टाइमिंग को बदलने की मांग रखी गई थी। लेकिन अचानक शो के बंद हो जाना यकीनन चौंकाने वाला फैसला था।

 

5 biggest controversies

कॅामेडी नाइट्स विद कपिल:

और अब बात करेंगे इस साल के सबसे बड़े विवाद की जो था फैमस कॅामेडियन कपिल शर्मा का विवाद। इस साल सबसे ज्यादा टीआरपी में रहा शो दी कपिल शर्मा शो बंद हो गया। शो की टीआरपी पर फर्क तब पड़ा जब मार्च में ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा की लड़ाई हो गई और सुनील शो छोड़कर चले गए। इसके बाद शराब पीने के चलते कपिल की तबीयत लगातार खराब होती चली गई। उन्होंने कई बड़े सेलेब्स को सेट पर इंतजार करवाया, कई बार तो सेलेब्स को बिना इंटरव्यू के लौटना पड़ा। अंत में हुआ ये की कपिल ने शो के बंद होने की मांग कर दी। और शो बंद हो गया।