script‘गदर’ फिल्म में तारा सिंह और सकीना के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप! | gadar movie sunny deol ameesha patel unknown facts | Patrika News

‘गदर’ फिल्म में तारा सिंह और सकीना के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप!

locationमुंबईPublished: Jan 30, 2023 03:19:40 pm

Submitted by:

Riya Jain

सबसे मशहूर फिल्मों में से एक ‘गदर: एक प्रेम कथा’ ( gadar: ek prem katha ) ने इतिहास रच दिया था। लेकिन इस मूवी से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

14gadar5.jpg

बॅालीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर फिल्मों में से एक ‘गदर: एक प्रेम कथा’ ( gadar: ek prem katha ) की बेशुमार सफलता के बाद अब ‘गदर 2’ ( gadar 2 ) जल्द ही रिलीज होने वाली है। इसमें एक बार फिर तारा सिंह के किरदार में सनी देओल ( sunny deol ) और सकीना के रोल में अमीषा पटेल ( ameesha patel ) नजर आएंगी। गदर फिल्म 15 जून 2002 को सिनमेघरों में रिलीज की गई थी। इस फिल्म ने इतिहास रच दिया था। लेकिन इस मूवी से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। आइए एक नजर डालते हैं।

998829-gadar-2-film-new.jpg

‘गदर’ फिल्म की कहानी सच्ची है। यह बूटा सिंह नाम के शख्स की कहानी है। इस फिल्म के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। यह दुनिया की इकलौती ऐसी फिल्म है जिसके 10 करोड़ टिकट बिके थे। यह उस समय की ब्लॅाकबस्टर फिल्मों में से एक रही है।

बताया जाता है कि’गदर’में तारा सिंह के रोल पहले सनी देओल नहीं बल्कि गोविंदा ( Govinda ) को ऑफर किया गया था वहीं सकीना के रोल के लिए काजोल ( Kajol ) पहली पसंद थी। लेकिन काजोल को डेट्स नहीं मिल पा रही थीं। इस कारण से अमीषा पटेल फाइनल की गई।

gadar.jpg

‘गदर’ को भारत में 350 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। 5.05 लोगों ने इस मूवी को भारत में देखा है। ‘गदर’ ने भारत में 76.88 करोड़ और वर्ल्डवाइड 143 करोड़ की कमाई की थी। अब देखना होगा हिस्ट्री क्रिएट कर चुकी गदर का अगला भाग गदर 2 सिनेमाघरों में कितनी सक्सेसफुल साबित होती है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो