गोविंदा सहित इन सितारों ने देखी अपने बच्चों की मौत, शेखर सुमन बेटे के निधन के बाद करना चाहते थे आत्महत्या

By: Sunita Adhikari
| Published: 07 Feb 2021, 11:04 PM IST
गोविंदा सहित इन सितारों ने देखी अपने बच्चों की मौत, शेखर सुमन बेटे के निधन के बाद करना चाहते थे आत्महत्या
Bollywood Celebs kids death

  • फिल्म स्टार्स की जिंदगी का सबसे बुरा पल
  • अपने सामने देखी अपने ही बच्चों की मौत

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री के सितारे हमेशा कैमरे के सामने हंसते हुए नजर आते हैं। उनकी जिंदगी में भले ही बहुत बड़ा तूफान आया हो लेकिन फैंस के सामने उन्हें मुस्कुरा कर ही रहना पड़ता है। लेकिन एक्टर्स की निजी जिंदगी में भी कई ऐसे पल आते हैं, जब वे पूरी तरह टूट व बिखर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने सामने अपने बच्चों की मौत को देखा है।

किसान आंदोलन पर सलमान खान के जवाब पर शत्रुघ्न सिन्हा का पलटवार! बोले- डर और दबाव में बयान देते हैं

गोविंदा
गोविंदा बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को हंसाने का काम करते हैं। लेकिन उनकी जिंदगी में उन्होंने वो पल भी देखा है जब उन्होंने अपनी बेटी को खो दिया। गोविंदा की पहली बेटी की मौत केवल 4 महीने में ही हो गई थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी बेटी की समय से पहले पैदा हो गई थीं। जिसके कारण वह ज्यादा वक्त तक नहीं जी पाई।

शेखर सुमन
बॉलीवुड एक्टर शेखर सुमन के दो बेटे थे। लेकिन उनके बड़े बेटे का 11 साल की उम्र में निधन हो गया था। बेटे की मौत से शेखर और उनकी पत्नी सदमे में चले गए थे। दोनों इतना ज्यादा टूट गए थे कि आत्महत्या करना चाहते थे। शेखर के बड़े बेटे को एंड्रोकार्डियल फाइब्रोलास्टोसिस नाम की एक रेयर दिल की बीमारी थी।

आशा भोसले
सिंगर आशा भोसले ने दो शादी की थी। पहली शादी से उनके तीन बच्चे थे। दो बेटे और बेटी। उनकी बेटी वर्षा भोसले तलाक के बाद से डिप्रेशन में चली गई थीं। जिसके चलते उन्होंने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। इससे पहले भी वर्षा कई बार आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी थीं। लेकिन साल 2012 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

सलमान खान के सामने रुबीना दिलैक का खुलासा, बोलीं- माता-पिता के साथ रिश्ते अच्छे नहीं थे, सुसाइड करना चाहती थी...

कबीर बेदी
कबीर बेदी के 26 साल के बेटे सिद्धार्थ ने भी आत्महत्या कर ली थी। दरअसल, पढ़ाई के दौरान सिद्धार्थ डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। इलाज में उन्हें कुछ ऐसी दवाई दी गईं कि वो और ज्यादा उदासी की तरफ चले गए थे। जिसके बाद उन्हें सिजोफ्रेनिसा जैसी गंभीर बीमारी हो गई। ऐसे में एक दिन उन्होंने खुद की जान ले ली।

जगजीत सिंह
गजल गायक जगजीत सिंह अब हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन उनकी आवाज का जादू अभी भी लोगों के दिलों में जिंदा है। जगजीत सिंह की आवाज में एक दर्द था, जिसे हर किसी ने महसूस किया। उनके इकलौते बेटे विवेक सिंह की साल 1990 में कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। बेटे के निधन से उन्हें बड़ा सदमा लगा था। वहीं, उनकी पत्नी ने इस हादसे के बाद से गाना ही छोड़ दिया।

Show More