पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बनीं ये एक्ट्रेस, अचानक हुईं गायब, अब बनी संन्यासी, नहीं करना चाहतीं शादी

By: भूप सिंह
| Updated: 22 Jul 2019, 08:48 AM IST
पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बनीं ये एक्ट्रेस, अचानक हुईं गायब, अब बनी संन्यासी, नहीं करना चाहतीं शादी
gracy singh birthday

अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने कहा कि वह बचपन से ही क्लासिकल डांसर बनना चाहती थीं, लेकिन एक्टर बन गईं...

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता आमिर खान की 15 जून, 2001 आई फिल्म 'लगान' सुपरहिट रही थी। इसी बॉलीवुड फिल्म से एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनका जन्म 20 जुलाई, 1980 में हुआ था। अब वो 39 बसंत पार कर चुकी हैं। फिल्मों में आने से पहले ग्रेसी ने टीवी में एक्टिंग की थी। ग्रेसी के एक्टिंग कॅरियर की सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि वह अपनी पहली सुपरहिट फिल्म 'लगान' के बाद इंडस्ट्री से गायब हो गई थीं। आइए जानते हैं उनके बर्थडे के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स...

gracy singh birthday

बनना चाहती थीं क्लासिकल डांसर
एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने कहा कि वह बचपन से ही क्लासिकल डांसर बनना चाहती थीं, लेकिन एक्टर बन गईं। उनका सपना था कि कुछ ऐसा किया जाएं कि फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा के लिए नाम हो जाएं। इसलिए जब 'लगान' में हीरोइन बनने का मौका मिला तो वो उस रोल में इतना रम गई कि शूटिंग पर आस पास के लोगों से बात तक नहीं करती थी।

gracy singh birthday

संजय दत्त और अजय देवगन के साथ रहीं फ्लॉप
आमिर खान की 'लगान' के बाद ग्रेसी सिंह ने अजय देवगन के साथ 'गंगाजल' और संजय दत्त के साथ फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' की लेकिन ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद ग्रेसी सिंह ने लगभग फिल्मों से दूरी बना ली और वापस टीवी में पर एंट्री की। उन्होंने 'संतोषी मां' शो में मुख्य किरदार निभाया। अपने इस किरदार से ग्रेसी सिंह को खासी पहचान मिली। टीवी के साथ ही ग्रेसी सिंह ने 2009 में डांस एकेडमी शुरू की थी। जहां वो डांस सिखाती थीं।

gracy singh birthday

एक्ट्रेस से सन्यासी बनी ग्रेसी सिंह
इन दिनों ग्रेसी सिंह आध्यात्मिक प्रवचन में वक्त बिता रही हैं। वो ब्रह्मकुमारी आत्ध्यात्मिक संगठन की सदस्य हैं और अधिकतर समय आध्यात्म की ट्रेनिंग लेने और देने में बिता रही हैं। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, ब्रह्मकुमारी संस्था की सदस्य होने के नाते ग्रेसी सिंह शादी नहीं कर रही हैं। एक इंटरव्यू में ग्रेसी सिंह ने कहा था कि उनका खुद के लिए कोई प्लान नहीं है। घरवाले शादी के लिए कहते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है।

Show More