scriptस्विटजरलैंड की खूबसूरत वादियों में देखें अक्षय की हॉफ सेंचुरी का जश्न | Happy Birthday Akshay Kumar | Patrika News

स्विटजरलैंड की खूबसूरत वादियों में देखें अक्षय की हॉफ सेंचुरी का जश्न

Published: Sep 09, 2017 05:02:00 pm

स्विटजरलैंड की खूबसूरत वादियों में देखें अक्षय की हॉफ सेंचुरी का जश्न….

Akshay_Kumar11

Akshay_Kumar11

इन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता कि ये 50 साल के हो गए, लेकिन कोई माने या माने…लेकिन यह सौ फीसदी सच है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार ने अपने जीवन के 50 बसंत पार कर लिए हैं। अक्षय अपने पूरे परिवार के साथ स्विजरलैंड में हैं। यहां की खूबसूरत वादियों में वाइफ ट्विंकल और दोनों बच्चों के साथ अपने जीवन की हॉफ सेंचुरी कम्प्लीट करने का जश्न मना रहे हैं।

बता दें कि बर्थडे बैश के लिए अक्षय ने इस खूबसूरत जगह को क्यों चुना, इसके पीछे भी एक खास वजह है। ये वजह है उनकी बेटी नि‍तारा। अक्षय ने बताया कि नितारा को बर्फ और वादियां बेहद पसंद हैं, इसलिए उन्होंने अपने 50वें बर्थडे पर आउटिंग के लिए स्विट्जरलैंड जैसी जगह को चुना है।

ऐसे बने खिलाड़ी कुमार
1 सितम्बर 1967 में अमृत्सर, पंजाब में जन्में अक्षय कुमार ने 1991 में राज सिप्पी की ‘सौगंध’ से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की, लेकिन पहचान मिली 1992 में आई अब्बास मुस्तन की फिल्म ‘खिलाड़ी’ से। ये फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इसी फिल्म ने उन्हें खिलाड़ी नाम दिया। इसके बाद तो खिलाड़ी नाम से उनकी कई फिल्में आई, जैसे ‘खिलाडिय़ों का खिलाड़ी’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ी’।

एक्शन फिल्में करते-करते अक्षय उक्ता गए, तो उन्होंने खेल के नियम बदल डाले। उन्होंने कॉमेडी की, सफल रहे। उन्होंने दूसरा भारत कुमार बनने की कोशिश की, वहां भी सफल रहे और अब वे एक्सपेरिमेंटल सिनेमा का जाना-पहचाना चेहरा बन चुके हैं। वे मौजूदा दौर के टॉप पांच अभिनेताओं में शामिल हैं।

रुस्तम से नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले अक्षय ने बॉलीवुड की खान तिकड़ी को भी कड़ा मुकाबला दिया है और समय के साथ साथ अपने लुक और एक्टिंग स्किल्स में भी काफी प्रोग्रेस दिखाई है। आज अक्षय सफलता के शिखर पर हैं। इस दौर में जहां सलमान और शाहरुख जैसे कलाकारों की फिल्में मात खा रही हैं, वहीं अक्षय की जॉली एलएलबी 2 और टॉयलेट- एक प्रेम कथा ने जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही हैं।

अक्षय को फोब्स मैग्जीन ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है। लेकिन जब अक्षय ने शुरुआत की थी तो कहानी कुछ और थी। अक्षय की संघर्ष की कहानी तो हम सब जानते हैं कि कैसे इस सुपरस्टार ने बैंकॉक में वेटर के काम से शुरुआत की थी। कड़ी मेहनत और डिसिप्लेन शरू से ही अक्षय के रगों में था। वो आज भी अपनी जिंदगी डिसिप्लेन के साथ जीते हैं। अक्षय उन कुछ सितारों में से एक हैं, जो कामयाबी की उंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी टाइम के बेहद पाबंद हैं।

फ्लॉप दौर…
अक्षय के करियर में *****ा वक्त भी आया जब उनके पास कोई बड़ी फिल्म नही थी और वो कहीं गुम होने लगे थे। तब फिल्म धडक़न ने उन्हे फिर से पहचान दिलाई। इसके बाद अक्षय का फिल्मी करियर कभी नहीं थमा और वो आगे से आगे तरक्की करने लगे। आज अक्षय लीक से हटकर भी फिल्में कर रहे हैं, उनकी फिल्म टॉयलेट और अपकमिंग फिल्म पैडमेन इसका उदहारण है। हाल ही अक्षय एक लाफ्टर शो के प्रोमो के लिए प्रेगनेंट अवतार में भी दिखाई दिए थे। अक्षय समाजिक सरोकारो में भी पीछे नही है। उन्होने सैनिकों और महिलाओं के मुद्दों पर कई बार बेबाकी से अपनी बात रखी है।

अक्षय की आने वाली फिल्में….
2015 से लेकर अब तक अक्षय की करीब 10 फिल्में रिलीज हुई हैं, जिनमें से 8 फिल्में सौ करोड़ क्लब में शामिल हुईं। खास बात यह रही कि बैक टु बैक छह फिल्में सुपरहिट साबित हुईं। इसमें सिंह इज ब्*****, एयरलिफ्ट, हाउसफुल 3, रुस्तम, जॉली एलएलबी और अब टॉयलेट: एक प्रेमकथा उल्लेखनीय हैं। अब सबकी नजरें अक्षय की आने वाली फिल्मों में पर जा टिकी हैं। इनमें पैडमैन, 2.0, गोल्ड , क्रैक और मुगल प्रमुख हैं।

हम अक्षय को जन्मदिन की ढेरो बधाइयां देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वो कई और सालों तक इंडस्ट्री को अपने शानदार अभिनय से एंटरटेन करते रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो