scriptBirthday special: गदर गर्ल अमीषा पटेल का जन्म दिन आज  | Happy Birthday Amisha Patel | Patrika News

Birthday special: गदर गर्ल अमीषा पटेल का जन्म दिन आज 

Published: Jun 09, 2015 08:33:00 am

कहो न प्यार है से फिल्मों में एन्ट्री करने वाली अमीषा पटेल बॉलीबुड का एक फेमस
चेहरा है… 

amisha patel

amisha patel

कहो न प्यार है से फिल्मों में एन्ट्री करने वाली अमीषा पटेल बॉलीबुड का एक फेमस चेहरा हैं। इनका जन्म 9 जून 1975 को मुंबई में हुआ था। अमीषा भारतीय स्वतंत्रता सेनानी, वकील, और पूर्व न्यायिक अधिकारी रजनी पटेल की पोती हैं। इनके छोटे भाई अशिमत पटेल भी एक बॉलीवुड फिल्म अभिनेता हैं। अमीषा का नाम उनके पिता के नाम अमित के पहले तीन अक्षर और उसकी माता के नाम आशा के अंतिम तीन अक्षरों को मिला कर रखा गया है।

अमीषा ने कैथेड्रल और बंबई में जॉन कैनन हाई स्कूल में अध्ययन किया, और मैडफोर्ड में टफ्ट्स विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में डिग्री ग्रहण की, एक फाइनेंस कंपनी में कुछ दिनों जॉब भी की । अमीषा ने पांच साल की उम्र के बाद से ही भरत नाट्यम सीखना शुरू कर दिया। नीलम शीर्षक से एक नाटकसहित सत्यदेव दुबे थिएटर में कई नाटकों में अभिनय किया था।

अमीषा ने अभिनय के क्षेत्र में आने के बारे में कभी नहीं सोचा था। लेकिन उनके पिता अमित के दोस्त, फिल्म निर्माता और अभिनेता, राकेश रोशन, उनके घर में दोपहर के भोजन के दौरान अमीषा को देखा और उन्हें अपनी आने वाली फिल्म कहो ना प्यार है… में मुख्य भूमिका की पेशकश की कर दी अमीषाने उनका ये प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। उनकी ये फिल्म एक बड़ी हिट फिल्म साबित हुई और वे रातों- रात स्टार बन गईं। .

अमीषा ने Rांति, क्या यही प्यार है, ये जिंदगी का सफर, आप मुझे Aअच्छे लगने लगे, ये है जलवा, गदर एक प्रेम कथा, जैसी आदि फिल्मों में अभिनय किया । इसके अलाबा तीन तेलुगू फिल्मों और एक तमिल फिल्म में अभिनय किया है। अमीषा ने कहो ना … प्यार है और गदर एक प्रम कथा के में अपने अभिनय के लिए चार पुरस्कार के प्राप्त किए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो