script

Birthday special:कबीर बेदी जानते थे उनका बेटा करने जा रहा है सुसाइड, ईमेल में लिखी थी एेसी दर्दनाक बात, जान कर हैरान रह गए थे पिता

locationमुंबईPublished: Jan 21, 2019 09:16:57 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

उसे पता लगा था की ये बीमारी कितनी गंभीर है।

kabir bedi

kabir bedi

बॉलीवुड के दमदार एक्टर कबीर बेदी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 16 जनवरी, 1946 को लाहौर पाकिस्तान में हुआ था। कबीर ने अपने फिल्मी कॅरियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन वह अपने प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहे। मस्तमौला स्वभाव के कबीर जिंदगी के हर पल को जीने में विश्वास रखते हैं। लेकिन उनके जीवन में एक ऐसा मोड़ आया था, जिसने उन्हें तोड़ कर रख दिया था। आज हम आपको कबीर बेदी की जिंदगी के उन हिस्सों से रूबरू कराएंगे जिनके बारे में कम लोग ही जानते होंगे।

बेटे ने किया था सुसाइड:
कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ ने 26 साल की उम्र में सुसाइड किया था। इस घटना ने उन्हें पूरी तरह से तोड़कर रख दिया था। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था। कबीर का कहना था कि मुझे पता था मेरा बेटा सुसाइड करने वाला है, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वह अपने बेटे को नहीं बचा पाए। मेरे बेटे ने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से ऑनर्स किया था। फिर वह मास्टर डिग्री की पढ़ाई के लिए नॉर्थ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी गया। वापस भारत लौटकर उसकी लाइफ में सबकुछ बदल गया था।

actor kabir bedi

डिप्रेशन में था मेरा बेटा:
इंटरव्यू में कबीर आगे बताते हैं, ‘पढ़ाई के दौरान वह डिप्रेशन में था, डिप्रेशन बढ़ता गया और वह सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गया था। उन्होंने सिद्धार्थ का इलाज भी करवाया। लेकिन ठीक होने के बजाय उसकी हालत और भी बिगड़ती चली गई। दवाईयां उसे उदासी की तरफ ले गई। हमने उसे पॉजिटिव बनाने की बहुत कोशिश की लेकिन उसकी बीमारी और ज्यादाा गभीर रुप ले रही थी। उसने खुद अपनी बीमारी के बारे में सर्च किया।’

actor <a  href=
kabir bedi with son” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/16/kabir_son1_3987370-m.jpg”>

दोस्त को लिखी थी ये बात:
कबीर ने आगे बताया कि उसे पता लगा था की ये बीमारी कितनी गंभीर है। एक दिन सिद्धार्थ ने मुझसे कहा कि वह सुसाइड करने के बारे में सोच रहा है। यह बात सुनकर मैं हैरान हो गया था। मैंने उसे बहुत समझाया, लेकिन वह नहीं माना। कबीर ने कहना था कि एक दिन मैंने उसका ईमेल चेक किया तो मैं बुरी तरह चौंक गया था, यह मेल उसके दोस्तों के लिए था, जिसमें लिखा मुझे फेयरवेल देने आ जाओ और कुछ दिनों बाद उसने सुसाइड कर लिया। उसने एक लेटर छोड़ा था, जिसमें लिखा था कि मैं दूसरी तरफ जा रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो