'फूलन देवी' में सीमा बिस्वास ने दिए थे न्यूड सीन, शूट खत्म होने के बाद रो पड़ी थी पूरी यूनिट

By: Sunita Adhikari
| Published: 13 Jan 2021, 11:11 PM IST
'फूलन देवी' में सीमा बिस्वास ने दिए थे न्यूड सीन, शूट खत्म होने के बाद रो पड़ी थी पूरी यूनिट
Seema Biswas

  • सीमा बिस्वास ने निभाया था फूलन देवी का रोल
  • फिल्म में सीमा ने दिए थे न्यूड सीन

नई दिल्ली: चंबल की कुख्यात डाकू फूलन देवी के बारे में लोगों ने सिर्फ कहानियों में सुना था। लेकिन फूलन के किरदार को बड़े पर्दे पर एक्ट्रेस सीमा बिस्वास लेकर आईं। उनके लिए इस रोल को करना आसान नहीं था। लेकिन सीमा बिस्वास ने हमेशा चुनौतियों वाले रोल को चुना। वहीं, एक्ट्रेस के करियर की सबसे चैलेजिंग भरी फिल्म थी 'बैंडिट क्वीन'। इस फिल्म में उन्होंने फूलन देवी का किरदार निभाया था। 14 जनवरी को सीमा अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं। तो चलिए आपको बताते हैं सीमा बिस्वास के बारे में-

सीमा बिस्वास का जन्म 14 जनवरी, 1965 को गुवाहाटी में हुआ था। उनकी मां सिनेमा और नाटक में अभिनय के लिए पॉपुलर थीं। ऐसे में वह चाहती थीं कि उनकी बेटी भी एक्टिंग करे। इसी कारण सीमा नाटकों में काम करने लगीं और एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया। यहां डायरेक्टर शेखर कपूर उनका नाटक देखने पहुंचे। सीमा की एक्टिंग देख शेखर इतना प्रभावित हुए कि उन्हें फिल्म 'बैंडिट क्वीन' के लिए कास्ट कर लिया।

खेसारी लाल यादव की कार को बस ने मारी टक्कर, एक्टर ने गुस्से में बस ड्राइवर को सड़क पर खसीटा

एक इंटरव्यू में सीमा ने बताया था कि उनके लिए फिल्म में बोल्ड सीन शूट करना काफी कठिन था। फिल्म में बोल्ड सीन शूट करने के लिए रूम में केवल डायरेक्टर और कैमरामैन ही होते थे। शूट खत्म होने के बाद पूरी यूनिट रो पड़ी थी। क्योंकि एक सीन में ठाकुर पहले फूलन देवी के साथ गैंगरेप करता है फिर उसे बिना कपड़ों के ही कुएं से पानी लाने को भेज देता है। ये सीन शूट करना काफी मुश्किल था।

उर्वशी रौतेला ने मांग में भरा सिंदूर, फैंस ने लगाए शादी के कयास तो एक्ट्रेस ने कही ये बात

उसके बाद सीमा ने बताया कि उन्होंने डायरेक्टर से कहा था कि वह फिल्म से न्यूड सीन को हटा दें। लेकिन डायरेक्टर नहीं माने। सीमा को इस बात का डर था कि उनके पिता जब फिल्म को देखेंगे तो उनका क्या रिएक्शन होगा। लेकिन जब उनके पिता ने फिल्म देखी तो उन्होंने सीमा की काफी तारीफ की। सीमा ने बताया था कि पिता द्वारा उनकी तारीफ सुन उन्हें रोना आ गया था।