"मर्दानी" में ताहिर राज भसीन ने दी रानी को कड़ी टक्कर
Divya Singhal
Publish: Apr, 20 2015 05:39:00 (IST)

ताहिर को बड़ा ब्रेक यशराज फिल्म्स की "मर्दानी" से मिला, रानी मुखर्जी स्टारर इस फिल्म में वे विलेन बने

रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म "मर्दानी" में स्मार्ट विलेन का किरदार निभाने वाले ताहिर राज भसीन का जन्म 21 अप्रैल 1987 को एक फाइटर पायलट के घर में हुआ था। आर्मी फोर्स बैकग्राउंड के चलते ताहिर देश के कई हिस्सों में रहे। उन्होंने अपनी स्कूलिंग ग्वालियर, जामनगर, विलिंगटन, इलाहबाद, चंडीगढ़ और दिल्ली से की।

छोटी उम्र में सीखी एक्टिंग
ताहिर ने 15 साल की छोटी सी उम्र में दिल्ली में बैरी जॉन के एक्टिंग स्कूल से ट्रैनिंग ली। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से मीडिया में अपना मास्टर्स पूरा किया। बाद में उन्होंने एक नेशनल न्यूज प्रोडेक्शन कंपनी में काम किया। 23 साल की उम्र में ताहिर मुंबई आ गए।

शुरूआत में किए छोटे रोल्स
ताहिर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और द यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न फैकल्टी ऑफ वीसीए एंड एमसीएम के लिए 4 शॉर्ट फिल्मों में काम किया। वे कुछ विज्ञापनों में भी नजर आएं। ताहिर सुशांत सिंह राजपूत की डेब्यू फिल्म "काई पो चे", "वन बाई टू" और "किस्मत लव पैसा दिल्ली" जैसी फिल्मों में छोटे रोल्स में नजर आए।

"मर्दानी" से चमका सितारा
ताहिर को बड़ा ब्रेक 2014 में आई यशराज फिल्म्स की "मर्दानी" से मिला। रानी मुखर्जी स्टारर इस फिल्म में वे विलेन बने। ताहिर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें रानी जैसी सीनियर एक्ट्रेस के साथ काम करने में काफी डर लग रहा था। इस फिल्म में ताहिर की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई। उनकी आने वाली फिल्मों में "बाबूमोशाय बंदूकबाज" प्रमुख है, जिसमें वे नवाजुद्दीन सिद्दीकी और चित्रांगदा सिंह के साथ नजर आएंगे।