scriptइंडस्ट्री के प्रेशर से परेशान तनुश्री ने बना ली थी फिल्मों से दूरी | Happy birthday Tanushree Dutta | Patrika News

इंडस्ट्री के प्रेशर से परेशान तनुश्री ने बना ली थी फिल्मों से दूरी

Published: Mar 18, 2015 03:59:00 pm

तनुश्री ने लद्दाख यात्रा की दौरान आध्यात्म के नाम पर अपने सारे बाल कटवा दिए

सीरियल किसर इमरान हाशमी के साथ अपने करियर की शुरूआत करने वाली तनुश्री का जन्म 19 मार्च 1984 को झारखंड में हुआ था। जमशेदपुर से स्कूलिंग करने के बाद उन्होंने पुणे के कॉलेज में एडमिशन लिया, लेकिन एक साल बाद ही उन्होंने मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए कॉलेज छोड़ दिया।

तनुश्री ने 2004 में मुंबई में फेमिन मिस इंडिया का खिताब जीता। इसी वर्ष उन्होंने मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए टॉप 10 प्रतिभागियों में अपना स्थान बनाया। 2005 में झारखंड सरकार ने उनके सम्मान में उनके पोस्टकार्ड और स्टेम्स इश्यू किए।

तनुश्री ने 2005 में इमरान हाशमी के साथ फिल्म “आशिक बनाया आपने” से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद तनुश्री ने “चॉकलेट”, “भागमभाग”, “रिस्क”, “गुड ब्वॉय, बैड ब्वॉय”, “ढोल”, “रोक” जैसी फिल्मों में काम किया। नवंबर 2010 में फिल्म “रामा: द सरवाइवर” के बाद तनुश्री ने अपनी मर्जी से फिल्मों से ढाई साल का ब्रेक लिया।

इस दौरान तनुश्री ने खूब यात्रा की और अपनी दिलचस्पी वाले काम जैसे योगा, एडवेंचर स्पोर्ट्स किए। यहां तक कि उन्होंने लद्दाख ट्रिप की दौरान आध्यात्म के नाम पर अपने सारे बाल कटवा दिए। इस बारे में उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री के प्रेशर, बेरहम लोगों, दिल टूटने आदि के चलते उन्होंने ये फैसला लिया। तनुश्री ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि आध्यात्म यात्रा के दौरान उनका हिंदू धर्म और मोक्ष से मोहभंग हो गया और उन्होंने क्रिशचन धर्म अपना लिया। तनुश्री ने 2013 में फिर से ग्लैमर वर्ल्ड में कदम रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो