उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर

Dilip chaturvedi

Publish: Dec, 07 2017 08:16:59 (IST)

Bollywood
उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर

उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर

 

विवादास्पद फिल्म 'पद्मावती' में प्रमुख भूमिका निभा रहे अभिनेता शाहिद कपूर को उम्मीद है कि दर्शक रावल रतन सिंह के रूप में उनके किरदार को समझेंगे। उनका यह भी मानना है कि यह एक ऐसा किरदार है जो आजकल के लोगों को 'बेहतर' बनने के लिए प्रेरित करेगा। एक बयान के मुताबिक, पत्रिका जीक्यू इंडिया के दिसंबर 2017 अंक के लिए के लिए दिए साक्षात्कार में 'पद्मावती' में रानी पद्मावती के पति और योद्धा राजा रावल रतन सिंह के रूप में अपनी भूमिका पर चर्चा करते हुए शाहिद ने प्रेरणादायक किरदारों की आवश्यकता पर जोर दिया।

शाहिद ने कहा, "मुझे याद है जब 'ग्लैडिएटर' आई थी और रसल क्रो ने मैक्सिमस की भूमिका निभाई थी। यह किरदार इतना अच्छा लगा था कि इसके वास्तविक होने पर ही संदेह उठ जाए लेकिन इसने मुझे बहुत प्रेरित किया था। यह मेरे लिए एक मजबूत संदर्भ था क्योंकि मैं हैरान था कि आप ऐसा किरदार किस तरह निभाते हैं, जो इतना अच्छा होता है और लोगों से जुड़ जाता है।" उन्होंने कहा, "कभी-कभी सिनेमा में हमें कुछ करने के लिए प्रेरित करने की शक्ति होती है। बिल्कुल, कुछ अच्छे किरदार निभाने बहुत मायने रखते हैं, जो असली हों।"

गोरतलब है कि शाहिद कपूर ने फिल्म के लिए खास मेहनत की है...खासकर उन्होंने तलवारबाजी की विधिवत ट्रेनिंग ली है। उन्होंने कहा है कि तलवारबाजी बहुत ही अलग तरह का कौशल है...मैंने हर तरह से इसे अच्छे से सीखने और करने की कोशिश की है। शाहिद कपूर ने कहा कि "मैं 30-40 किलो की तलवार लेकर अभ्यास करता था। ये शारीरिक रूप से काफी चुनौती भरा था। मैंने 5 दिन में 4 किलो वजन कम किया।" शाहिद कपूर ने ये भी बताया कि संजय लीला भंसाली उनसे क्या चाहते हैं ये समझने की हमेशा कोशिश करते थे। शाहिद कपूर ने फिल्म रिलीज में हो रही देरी के बारे में बात करते हुए कहा कि "हम आशा करते हैं कि फिल्म जल्द ही रिलीज हो, ऑथॉरिटी इसमें हमारी मदद करें। हालांकि मुझे अभी फिल्म का रिलीज डेट नहीं पता है।" फिलहाल, पद्मावती पर विवाद अभी थमा हुआ है, लेकिन जैसे ही रिलीज डेट आएगी, उसके बाद क्या स्थिति बनती है, वह देखने लायक होगी।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned