scriptHopefully the audience will understand the role of Ratan Singh: shahid | उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर | Patrika News

उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर

उम्मीद है दर्शक रावल रतन सिंह के किरदार को समझेंगे : शाहिद कपूर

 

Published: December 07, 2017 08:16:59 pm

विवादास्पद फिल्म 'पद्मावती' में प्रमुख भूमिका निभा रहे अभिनेता शाहिद कपूर को उम्मीद है कि दर्शक रावल रतन सिंह के रूप में उनके किरदार को समझेंगे। उनका यह भी मानना है कि यह एक ऐसा किरदार है जो आजकल के लोगों को 'बेहतर' बनने के लिए प्रेरित करेगा। एक बयान के मुताबिक, पत्रिका जीक्यू इंडिया के दिसंबर 2017 अंक के लिए के लिए दिए साक्षात्कार में 'पद्मावती' में रानी पद्मावती के पति और योद्धा राजा रावल रतन सिंह के रूप में अपनी भूमिका पर चर्चा करते हुए शाहिद ने प्रेरणादायक किरदारों की आवश्यकता पर जोर दिया।

shahid kapoor
shahid kapoor

शाहिद ने कहा, "मुझे याद है जब 'ग्लैडिएटर' आई थी और रसल क्रो ने मैक्सिमस की भूमिका निभाई थी। यह किरदार इतना अच्छा लगा था कि इसके वास्तविक होने पर ही संदेह उठ जाए लेकिन इसने मुझे बहुत प्रेरित किया था। यह मेरे लिए एक मजबूत संदर्भ था क्योंकि मैं हैरान था कि आप ऐसा किरदार किस तरह निभाते हैं, जो इतना अच्छा होता है और लोगों से जुड़ जाता है।" उन्होंने कहा, "कभी-कभी सिनेमा में हमें कुछ करने के लिए प्रेरित करने की शक्ति होती है। बिल्कुल, कुछ अच्छे किरदार निभाने बहुत मायने रखते हैं, जो असली हों।"

गोरतलब है कि शाहिद कपूर ने फिल्म के लिए खास मेहनत की है...खासकर उन्होंने तलवारबाजी की विधिवत ट्रेनिंग ली है। उन्होंने कहा है कि तलवारबाजी बहुत ही अलग तरह का कौशल है...मैंने हर तरह से इसे अच्छे से सीखने और करने की कोशिश की है। शाहिद कपूर ने कहा कि "मैं 30-40 किलो की तलवार लेकर अभ्यास करता था। ये शारीरिक रूप से काफी चुनौती भरा था। मैंने 5 दिन में 4 किलो वजन कम किया।" शाहिद कपूर ने ये भी बताया कि संजय लीला भंसाली उनसे क्या चाहते हैं ये समझने की हमेशा कोशिश करते थे। शाहिद कपूर ने फिल्म रिलीज में हो रही देरी के बारे में बात करते हुए कहा कि "हम आशा करते हैं कि फिल्म जल्द ही रिलीज हो, ऑथॉरिटी इसमें हमारी मदद करें। हालांकि मुझे अभी फिल्म का रिलीज डेट नहीं पता है।" फिलहाल, पद्मावती पर विवाद अभी थमा हुआ है, लेकिन जैसे ही रिलीज डेट आएगी, उसके बाद क्या स्थिति बनती है, वह देखने लायक होगी।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीमुंबई में INS रणवीर में धमाका, 3 नौसैनिक शहीद, कई घायलPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.