scriptसुंदर दिखने के लिए नही बल्कि इस वजह से रहते हैं फिट ,ऋतिक रोशन | Hrithik Roshan is fit, not to look beautiful but to stay healthy | Patrika News

सुंदर दिखने के लिए नही बल्कि इस वजह से रहते हैं फिट ,ऋतिक रोशन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2019 03:35:49 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन की फिल्म ‘वॉर (War)’ने बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम
फिल्म ‘सुपर 30’ में गणित के शिक्षक आनंद कुमार का किरदार निभाते हुए नजर आए

hrithik-roshan-fitness_featu.jpeg

नई दिल्ली। भारत के सबसे आकर्षक सेलेब्रिटीज में से एक मानें जाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन की हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘वॉर (War)’बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मची रही है। काफी लंबे समय के उतार चढ़ाव के बाद ऋतिक रोशन लोगों को एक्शन अवतार नजर आए है। जिसे हर किसी ने काफी सराहा है। लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर वो अक्सर चर्चे में बने रहते है। और हर किसी के मन में उनकी फिटनेस को लेकर कई सवाल उठते हैं।
क्या आप जानते है कि ऋतिक रोशन को भारत का सबसे आकर्षक सेलेब्रिटीज माना ही जाता है लेकिन इसके साथ ही उन्हें ‘सबसे सेक्सी एशियाई आदमी’, ‘हॉस्टेस्ट मैन ऑन प्लैनेट’ और ‘बॉलीवुड के ग्रीक गॉड’ जैसे कई खिताब भी मिले हैं, आखिरकार इनकी इस तरह के गठीले शरीर का राज क्या है?

hrithik-roshan-fitness_featu.jpeg

अभी हाल ही दिये एक इंटरव्यू में उन्होनें अपनी फिटनेस से जुड़ी बातो को शेयर करते हुए बताया, “मेरे लिए फिटनेस का मतलब सुंदर दिखना नही, बल्कि इससे कहीं ज्यादा स्वस्थ रहना जरूरी है। मुझे अपने सिक्स पैक ऐब्स या बाइसेप्स से मुझे कोई लगाव नहीं है। मै अपने शरीर को फिट रखने कते लिये कार्यात्मक प्रशिक्षण और कार्डियो को शामिल करता हूं। ताकि तरह-तरह के किरदारों निबाने के लिये मै अपने आपको हमेशा तैयार कर सकूं।”
अभी हाल ही में उऩ्होनें अपनी फिल्म ‘सुपर 30’ में गणित के शिक्षक आनंद कुमार के किरदार में अपनी खास छवि के बनाये रखने के लिए अपने वजन को बढ़ाया था और इस फिल्म की शूटिंग के बाद उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘वॉर’ के लिए उन्हें शरीर को मेनटेन करने में काफी मेहनत करनी पड़ी। क्योकि इस फिल्म में वो कबीर नाम के एक ऐसे शख्स का किरदार निभा रहे हैं जिसका शरीर मांसल है।
ऋतिक ने बताया कि यह ‘वॉर’ में उनके सह-कलाकार टाइगर ही थे जिन्होंने इस ट्रांसफॉरमेशन में उनकी मदद की।

hrithik-roshan-1.jpeg

ऋतिक ने बताया, “फिल्म ‘वॉर’ में टाइगर के साथ काम करना काफी अच्छा लगा। वो अच्छा अभिनय करने के साथ काफी भी मेहनती हैं। ‘सुपर 30’ के दौरान अपनी डाइट और वर्कआउट में ढीला पड़ने के बाद वह टाइगर ही थे जिन्होंने ‘वॉर’ के लिए मुझे वापस से तैयार किया।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो