scriptकभी थी मोटी, अब स्लिम हुई तो निभाया 60 साल की महिला का किरदार, बताया इस खास वजह से करती हैं ऐसे रोल | I would always seek risky and challenging roles says bhumi Pednekar | Patrika News

कभी थी मोटी, अब स्लिम हुई तो निभाया 60 साल की महिला का किरदार, बताया इस खास वजह से करती हैं ऐसे रोल

locationमुंबईPublished: Jul 04, 2019 05:00:11 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

अपनी प्रतिभा की बदौलत ही वह एक कलाकार के रूप में हर चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के लिए निर्माताओं की पहली पसंद बन गई हैं।

bhumi pednekar

bhumi pednekar

भूमि पेडनेकर ने जब से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है तब से वह एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही हैं। भूमि हर फिल्म में अपने रोल को लेकर एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। कई हिट फिल्मों जैसे ‘दम लगा के हईशा’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ और ‘सोन चिरिया’ में अपने अलग-अलग किरदार से दर्शकों के दिल खास जगह बना ली है। इन भूमिकाओं के लिए उन्होंने हर बार खुद को पूरी तरह से बदल लिया। एक्ट्रेस का कहना है कि उनके भीतर एक काफी मजबूत कलाकार मौजूद है। इसके बाद उन्होंने खुद को एक ऐसे कलाकार के रूप में स्थापित कर लिया है, जो बेखौफ है और एक ऐसा चरित्र, जिसमें वह विश्वास करती हैं। अपनी प्रतिभा की बदौलत ही वह एक कलाकार के रूप में हर चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के लिए निर्माताओं की पहली पसंद बन गई हैं। अगले 12 महीनों की बात करें तो भूमि के पास 6 बड़ी फिल्में हैं।

 

कभी थी मोटी, अब स्लिम हुई तो निभाया 60 साल की महिला का किरदार, बताया इस खास वजह से करती हैं ऐसे रोल

सेफ गेम खेलना पसंद नहीं
एक्ट्रेस का कहना है कि एक कलाकार के रूप में फिल्मों में प्रवेश मिलना, मेरे लिए चुनौती के समान है। साथ ही उन्होंने कहा कि हर फिल्म और हर किरदार से सीखना मुझे अच्छा लगेगा। भूमि ने कहा,’एक ही तरह की भूमिकाएं निभाना और सेफ गेम खेलना मुझे कतई पसंद नहीं। मेरे लिए अभिनय करने का मतलब खुद को भूल जाना और स्क्रीन पर एक अलग ही किरदार में ढल जाना है। फिल्मों में मैं हमेशा जोखिम भरी और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश करती हूं, जहां मैं एक अभिनेता के रूप में योगदान कर सकूं और ऐसे प्रोजेक्ट्स का चयन करतीं हूं, जिसमें मेरा किरदार महत्वपूर्ण हो।’

हर भूमिका में आउंगी नजर
भूमि कहती हैं, ‘हर भूमिका में मैं एक अलग अवतार में नजर आउंगी और यह मेरे लिए काफी रोमांचक है! यही एक चीज है जो मुझे किसी फिल्म के चयन करने, इन फिल्मों के सेट पर मौजूद रहने और ऐसे विविध फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करने को प्रेरित करती है। मैं इन प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं से ये अवसर पाकर धन्य हूं, जो महसूस करते हैं कि मैं उनके विजन को जीवंत करुंगी। मैं जिम्मेदारी को पहचानती हूं और यही कारण है कि, जिस पर मुझे गर्व हो सकता है, मैं हर उस काम को करने के लिए तत्पर रहती हूं।”
कभी थी मोटी, अब स्लिम हुई तो निभाया 60 साल की महिला का किरदार, बताया इस खास वजह से करती हैं ऐसे रोल

इन फिल्मों आएंगी नजर
भूमि अपनी आने वाली फिल्मों में भी अलग अलग किरदार में नजर आने वाली हैं। वह इन दिनों लखनऊ में फिल्म ‘बाला’ की शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म समय पूर्व गंजेपन पर आधारित एक सामाजिक व्यंग्य है। फिल्म ‘डॉली किट्टी और वे चमकते सितारे’ भूमि शूट कर चुकी हैं, यह फिल्म महिलाओं के सपने और उनकी आकांक्षाओं पर आधारित एक ड्रामा है। अनुराग कश्यप की देख-रेख में तैयार फिल्म ‘सांड की आंख’ दुनिया में मशहूर भारत के सबसे पुराने शार्पशूटर्स की बायोपिक है। इसके अलावा फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ एक रोमांटिक कॉमिडी है, जबकि फिल्म मेकर करण जौहर की मल्टी स्टारर महाकाव्य ‘तख्त’ में भी भूमि की एक महत्वपूर्ण और एकदम अलग भूमिका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो