script2021 की टॉप-5 ब्राइड, जिनका लुक बना चर्चा का विषय | in 2021 these bride won everyone heart | Patrika News

2021 की टॉप-5 ब्राइड, जिनका लुक बना चर्चा का विषय

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2021 12:35:49 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

साल 2021 में कई बड़ी अभिनेत्रियां शादी के बंधंन में बंध गई हैं और इनका बाइड लुक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना।

bride.jpg
यह साल खत्म होने वाला है और नया साल आने में कुछ दिन ही बाकी हैं। इस साल कोरोना की दूसरी लहर और कुछ महीनों के लॉकडाउन की वजह से लोगों का काफी समय घर में ही बीता। 2021 की शुरूआत भले ही अच्छी ना हुई हो सब लोगों को घर में रहना पड़ा हो लेकिन साल का मध्य भाग उत्साहपूर्ण रहा।
और जब हम बात करते हैं शादी की तो इस साल कई बड़ी हस्तियां शादी के बंधंन में बंध गई। और हमें कुछ ब्राइडल वियर गोल दिए। जहां कुछ ने अपने करीबी लोगों के साथ अंतरंग समारोह करना चुना, तो वहीं अन्य ने अपनी शादी धूमधाम के साथ की औक चर्चा का विषय बनी। आइए एक नजर डालते हैं 2021 की सभी खूबसूरत दुल्हनों पर।
वर्ष 2021 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी। कैटरीना की शादी 9 दिसंबर को जयपुर स्थित सवाई माधोपुर के होटल ‘सिक्स सेंसेज़ फोर्ट बरवाड़ा’में संपन्न हुई। और कैटरीना के लुक की चारो तरफ का विषय बना। कटरीना कैफ ने सब्यसाजी कलेक्शन का सुर्ख लाल रंग का ट्रेडिशनल लहंगा पहना है। इस लहंगे में सोने के धागों से भारी कढ़ाई की गई है। कटरीना के लहंगे का ब्लाउज और दुपट्टा भी उनके लुक को राॅयल बना रहा है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि कटरीना के भारी भरकम लहंगे में गोल्डन थ्रेड वर्क की एंबॉयडरी थी। हाथ से बुने हुए मटका सिल्क ब्राइडल लहंगे में महीन टीला वर्क और मखमली कढ़ाई वाले रिवाइवल जरदोजी बॉर्डर को जोड़ा गया है। कटरीना ने 22 कैरट गोल्ड ज्वैलरी कैरी की थी, जिसमें अनकट डायमंड से तैयार किए गए हैवी चोकर को पहन रखा था। बड़ी नथ और माथे पर हैवी राजस्थानी मांग पट्टी कैरी की जिसमें वह बेहद खूबशूरत नजर आ रही थी।
राजकुमार राव और पत्रलेखा पॉल 15 नवंबर को चंडीगढ़ में शादी के बंधन में बंधे। पत्रलेखा ने एक सुंदर लाल सब्यसाची साड़ी पहनने का विकल्प चुना, जिसे उन्होंने घूंघट के रूप में लाल दुपट्टे के साथ जोड़ा था। उनके कढ़ाई वाले दुपट्टे में सीमा पर बंगाली में लिखा एक सुंदर संदेश था, जिसमें लिखा था, “अमर पोरन भोरा भालोबाशा आमी तोमाये सोमोरपन कोरिलम (मैं आपको अपना हार्दिक प्यार सौंपता हूं)।” उन्होंने अपने लुक को स्टोन जड़ित माथा मैटी और हैवी चोकर और ईयररिंग सेट से एक्सेसराइज़ किया। इसके साथ उन्होंने सोने के कड़े और कुंदन की चूड़ियां भी पहनी थीं।
यामी ने 4 जून को निर्देशक आदित्य धर के साथ एक अंतरंग समारोह में शादी के बंधन में बंधी। उसका क्लासिक लाल दुल्हन पहनावा उसकी माँ का था! 33 साल पुरानी पारंपरिक रेशमी साड़ी के चारों ओर जटिल सोने का काम था। साधारण साड़ी उसके ब्लाउज की पूरी तरह से तारीफ कर रही थी, जिस पर एक ही सोने की कढ़ाई में फूलों की आकृति थी। अपने ब्राइडल लुक को पूरा करने के लिए उन्होंने मैचिंग रेड दुपट्टा जोड़ा जो उन्हें उनकी नानी ने गिफ्ट किया था। यामी के विरासत रत्नों में एक शाही सोने का चोकर सेट, मांगटिका और कलीरे शामिल थे जिन्हें कौड़ियों और नारियल से सजाया गया था। अभिनेत्री में पारंपरिक पहाड़ी हिमाचली नाथ भी शामिल था, जो उन्हें उनकी दादी ने भी उपहार में दिया था।
दीया मिर्जा ने बिजनेसमैन वैभव रेखी से 15 फरवरी को एक अंतरंग समारोह में शादी की। लाल साड़ी पहने, उसने एक खूबसूरत दुल्हन के लिए बनाया! उसकी साड़ी चारों ओर जटिल सुनहरी कढ़ाई और मोटी सुनहरी सीमाओं से सजी हुई थी। उसने अपने सिर पर एक सरासर लाल अंगाजा दुपट्टा भी पिन किया था, जिसमें सीमा पर भी सुनहरी कढ़ाई थी। अभिनेता ने अपनी पोशाक को एक स्टेटमेंट गोल्ड ट्रेडिशनल चोकर के साथ एक्सेसराइज़ किया जिसमें हरे रंग की बूंद का विवरण था। उन्होंने इसे मैचिंग ग्रीन और गोल्ड चूड़ियां, मांगटीका, ड्रॉप शैंडलियर ईयररिंग्स के साथ पेयर किया और लाल रंग की छोटी बिंदी के साथ लुक को पूरा किया।
एक दशक तक डेटिंग करने के बाद, वरुण धवन और नताशा दलाल ने आखिरकार 24 जनवरी, 2021 को अलीबाग में एक छोटे से समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। क्लासिक लाल रंग को छोड़कर, नताशा ने चांदी और सोने की कढ़ाई के दोहरे स्वरों में ढके एक हल्के सोने के लहंगे को चुना। दुपट्टे को नाजुक फूलों की सीमाओं से सजाया गया था, जबकि आस्तीन में स्टार रूपांकनों को चित्रित किया गया था। दलाल का लहंगा सिर से पांव तक बारीक डिटेल में ढंका हुआ था। उसने हीरे के आभूषणों के साथ पहनावा का मिलान किया, जिसमें एक पन्ना लटकन, मोती की बूंदों के झुमके, एक मांग टिक्का और चांदी के कलीरे के साथ एक शानदार हार शामिल था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो