साल 2020: Covid-19 के शिकार ये सेलेब्स नहीं जीत पाए जिंदगी की जंग

By: पवन राणा
| Published: 12 Dec 2020, 09:07 PM IST
साल 2020:  Covid-19 के शिकार ये सेलेब्स नहीं जीत पाए जिंदगी की जंग
साल 2020: Covid-19 के शिकार ये सेलेब्स नहीं जीत पाए जिंदगी की जंग

  • इस साल कई सेलेब्स ने दुनिया को कहा अलविदा
  • कुछ को थे कोरोना के लक्षण
  • कोरोना और अन्य बीमारियों के चलते हुवा निधन

नई दिल्ली। आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक के लिए साल 2020 मुसीबतों से भरा रहा। इस साल कई सेलेब्स की अचानक या लम्बी बीमारियों के चलते जान गई कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिनको या तो कोरोना ( Covid-19 ) के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया या बाद में कोरोना हो गया और वे दुनिया को अलविदा कह गए। हालांकि कोरोना से जंग जीतने वाले सेलेब्स की संख्या ज्यादा है। राहत की बात ये है कि अब न तो पहले जैसा खौफ है और न ही ईलाज की कमी। आइए जानते हैं किस सेलेब को अन्य बीमारी के साथ कोरोना से भी लड़ना पड़ा और जान से हाथ धोना पड़ा :

यह भी पढ़ें : कोरोना मरीजों की 6 महीने सेवा करने वाली एक्ट्रेस हुईं लकवे का शिकार, अस्पताल में भर्ती

दिव्या भटनागर ( Divya Bhavnagar ) : ये रिश्ता क्या कहलाता है की टीवी अभिनेत्री का पिछले कुछ हफ्तों से कोविड-19 से जूझने के बाद 7 दिसंबर को निधन हो गया। वायरस से संक्रमित होने के बाद वह नवंबर से अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी उम्र 34 साल थी। दिव्या ने तेरा यार हूं मैं, उड़ान, जीत गई तो पिया मोरे और विष जैसे धारावहिकों में भी अभिनय किया था।

सौमित्र चटर्जी ( Soumitra Chatterjee ) : प्रसिद्ध अभिनेता का निधन 15 नवंबर को हुआ था। वह 85 वर्ष के थे। दादासाहेब फाल्के विजेता अभिनेता लगभग 40 दिनों तक कोलकाता के बेले व्यू अस्पताल के आईसीयू में थे। उनकी प्रमुख समस्या कोविड-19 एन्सेफैलोपैथी थी। चटर्जी का 5 अक्टूबर को कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी और अगली सुबह अस्पताल में भर्ती हो गए थे।

एसपी बालासुब्रमण्यम ( Sripathi Panditaradhyula Balasubrahmanyam ) : फिल्मी दुनिया में एसपीबी या बालू के नाम से प्रसिद्ध मशहूर पाश्र्व गायक और पद्मश्री विजेता ने पांच दशकों में 16 भाषाओं में 40,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड करवाए। 25 सितंबर को चेन्नई में उनका निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। बालासुब्रह्मण्यम गंभीर कोविड-19 निमोनिया से ग्रसित थे।

यह भी पढ़ें : बीमारियों से जूझ रही एक्ट्रेस, भाई हुआ लकवे से ग्रस्त, आर्थिक तंगी के चलते मांग रही मदद

आशालता वबगांवकर ( Ashalata Wabgaonkar ) : अनुभवी अभिनेत्री कथित तौर पर कोविड-19 से पीड़ित थीं, 22 सितंबर को सतारा के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हुआ। वह 79 वर्ष की थीं। आशालता ने 100 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया।