आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय फिल्मों को किया बैन
Shaitan Prajapat
Publish: Aug, 08 2019 03:57:10 (IST)
आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय फिल्मों को किया बैन
indian movie

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने ....

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाकर देशवासियों को खुशियों की सौगात दी है। वहीं पाकिस्तानी एक्टर्स और वहां के लोग आर्टिकल 370 हटाए जाने पर तिलमिलाए हुए हैं। वे एक के बाद एक विवादित टिप्पणियां कर रहे हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि पाकिस्तान ने बॉलीवुड फिल्मों पर रोक लगा दी है।

 

indian movie

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवन ने यह ऐलान किया है। फिरदौस आशिक ने कहा भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा हालात को देखते हुए भारतीय फिल्मों को अब पाकिस्तान के सिनेमाघर में प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। वहीं पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध घटाते हुए व्यापारिक संबंध नीलंबित करने का भी ऐलान किया है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रोक दिया है। ये जानकारी पाकिस्तान मीडिया के हवाले से आ रही है। पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया है।

indian movie

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों पर रोक लगाई है। भारत-पाकिस्तान के बीच जैसे ही कोई मामला गर्माता है, पाकिस्तान के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को बैन कर दिया जाता है। इससे पहले उड़ी आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बढ़ते तनाव के बीच भी बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगा था।