scriptभगवान हम सबके साथ बात करता है, चुपचाप साथ चलता है : इरफान खान | Irrfan Khan shared a meaning full poem on instagram | Patrika News

भगवान हम सबके साथ बात करता है, चुपचाप साथ चलता है : इरफान खान

locationमुंबईPublished: Mar 20, 2018 11:48:39 am

Submitted by:

Preeti Khushwaha

‘न्‍यूरो इनडोक्राइन ट्यूमर’ (कैंसर) का पता लगने के बाद इरफान ने हाल ही में एक कविता लिखी है।

irfan khan

irfan khan

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की लाइफ में इन दिनों तूफान सा मचा हुआ है। हाल ही में इरफन के एक ट्वीट से खुलासा हुआ कि वह किसी बीमारी का शिकार हो गए हैं। यह ट्वीट खुद इरफान ने किया था। बाद में सभी जांचों के बाद पता चला कि इरफान ‘न्‍यूरो इनडोक्राइन ट्यूमर’ (कैंसर) नामक बीमारी के शिकार हो गए हैं। जिसके इलाज के लिए वह लंदन गए हैं।

‘कैंसर’ का पता लगने के बाद लिखी कविता:
‘न्‍यूरो इनडोक्राइन ट्यूमर’ (कैंसर) का पता लगने के बाद इरफान ने हाल ही में एक कविता लिखी है। यह कविता उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की। कविता के साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की। इस कविता से साफ झलक रहा है कि इरफान इस मुश्किल की घड़ी में भी पूरी हिम्मत से खड़े हैं। कविता में उन्होंने लिखा कि, ”भगवान हमारे साथ चुपचाप चलता है और हमारे जन्म के साथ ही हमसे बात करता है। वह एक लौ की तरह है, जिसकी परछाई के नीचे आप चलते हैं। जिंदगी में जो भी हो रहा है उसे होने दें फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा। रुके नहीं बस चलते रहे क्योंकि कोई भी इमोशन आखरी नहीं है। बस इसी के पास एक ऐसी जगह होती है जिसे जिंदगी कहते हैं। आपको इसके बारे में इसकी गंभीरता से पता चला है। मुझे अपना हाथ दो।”

ट्वीट के जरिए किया खुलासा:
इरफान खान ने ट्वीट कर बताया कि ‘ जिंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है जो आपको आगे लेकर जाती है। मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे ‘न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर’ नामक बीमारी हुई है। लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताकत ने मुझमें उम्मीद जगाई है।’

क्या है ‘इनडोक्राइन ट्यूमर’ :
बता दें कि ‘इनडोक्राइन ट्यूमर’ एक तरह का कैंसर होता है। यह कैंसर शरीर के हार्मोन पैदा करने वाले हिस्‍सों में पनपता है, जो एक रेयर डिजीज है। इस वजह से ही इरफान इसके इलाज के लिए तुंरत ही विदेश रवाना हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो