scriptपाक कलाकरों के संबंध में पूछे गए सवाल पर इरफान ने साधी चुप्पी | Irrfan Khan stays mum on Pakistani artistes' issue | Patrika News

पाक कलाकरों के संबंध में पूछे गए सवाल पर इरफान ने साधी चुप्पी

Published: Oct 05, 2016 11:58:00 pm

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान से इस संबंध
में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस विवाद पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार
कर दिया

irfan khan

irfan khan

नई दिल्ली। भारत में उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के हिन्दी फिल्मों में काम करने का मुद्दा इन दिनों मीडिया में गर्माया हुआ है। पाक कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर हिन्दी सिने जगत दो धड़ों में बंटा हुआ है। कुछ एक्टर इन कलाकारों का भारत में काम करने का समर्थन कर रहे तो कुछ कहना है कि पाक कलाकारों अपने स्वदेश लौट जाना चाहिए।

इन सबके बीच अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान से इस संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस विवाद पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गौर हो इरफान को जल्द ही ‘सोनी पिक्चर्स इंटरटेनमेंट’ की फल्म ‘इन्फर्नो’ में हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स नजर आएंगे। यह फिल्म सिनेमाघरों में 14 अक्टूबर को रिलीज होगी और इसके दो हफ्ते बाद यह फिल्म अमेरिका में रिलीज होगी।

दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान इरफान से जब पूछा गया, पाक कलाकारों का भ्भारत में काम करते रहना चाहिए या उन्हें अपने वतन पाकिस्तान लौटा जाना चाहिए। इरफान ने इस सवाल को जवाब देते हुए कहा कि मैं यहां फिल्म के प्रमोशन के लिए आया हूं और इस मुद्दे पर अलग से बात करेंगे। उन्होंने कहा, यह मंच इस मुद्दे पर बात करने के लिए नहीं है। मैं इस पर अपने विचार जाहिर करने के लिए अलग के साक्षात्कार दूंगा, लेकिन यहां नहीं।

वहीं ‘सोनी पिक्चर्स इंटरटेनमेंट’ के प्रबंध निदेशक विवेक कृष्णानी ने इस मुद्दे पर इरफान का बचाव किया. उन्होंने एक पत्रकार को बीच में ही टोकते हुए कहा, ‘यह संवाददाता सम्मेलन ‘इन्फर्नो’ के लिए है. हालांकि, आपका सवाल काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह इसके जवाब के लिए यह सही समय और जगह नहीं है।

जानेमाने गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को पाकिस्तानी कलाकारों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके द्वारा उरी हमले की निंदा नहीं करना एक तरह की स्वीकारोक्ति है कि उनका देश इसके लिए जिम्मेदार है। 71 वर्षीय जावेद ने कहा कि हमले पर पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी के पीछे उन्हें कोई वजह नजर नहीं आती। उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी एक तरह का कबूलनामा है कि पाकिस्तान हमले के लिए जिम्मेदार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो