script

फिल्म जय गंगाजल पर लग सकती है रोक, पटना हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस

Published: Feb 27, 2016 02:07:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

प्रकाश झा पर भाजपा के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीतिन नवीन ने फिल्म के जरिये उनकी छवि को धुमिल करने का आरोप लगाया है

Jai Gangajal Gets Notice From Patna High Court

Jai Gangajal Gets Notice From Patna High Court

पटना। विवादास्पत डायलॉग और स्रिक्रप्ट को लेकर पटना उच्च न्यायालय ने प्रकाश झा की विवादित फिल्म जयगंगाजल के डॉयरेक्टर को नोटिस जारी किया है। बांकीपुर विधायक की याचिका पर सुनवाई करते हुए जज ने पूछा कि क्यों न हम आपके फिल्म को रिलिज से् पहले ही रोक दें।

प्रकाश झा पर भाजपा के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीतिन नवीन ने फिल्म के जरिये उनकी छवि को धुमिल करने का आरोप लगाया है। प्रकाश झा के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायधीश एहसानुद्दीन अमानुल्लाह ने झा और उनकी प्रोडक्शन कंपनी को नोटिस जारी किया है। न्यायधीश ने झा और उनकी प्रोडक्शन कंपनी को इस बारे में अपना जवाब आगामी 29 फरवरी तक अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है।

अभिनेत्री प्रियंका चोपडा अभिनित जयगंगाजल जिसमें झा ने स्वयं भी भूमिका अदा की है मार्च के प्रथम सप्ताह में रिलीज होने वाली है।

चार बार विधायक रहे नीतिन ने आरोप लगाया है कि उन्हें इस फिल्म में खलनायक के तौर पर पेश किया गया है जिसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है। याचिकाकर्ता के वकील अजय कुमार ने बताय कि प्रदर्शित होने वाली फिल्म बांकीपुर विधानसभा और लखिसराय विधानसभा क्षेत्र के विधायक की छवि धूमिल करने की कोशिश की गयी है।

आपको बता दें कि फिल्म निर्देशक प्रकाश झा 2009 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि वो चुनाव हार गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो